SP सिंह ने ली मातहतों की क्लास, क्राइम मीटिंग में शांति पूर्ण तरीके से इलेक्शन करवाने सभी को दी बधाई, जानिए कौन टीआई रहा गुड और किसे पड़ी बत्ती.

बिलासपुर. पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह ने मंगलवार को जिले के राजपत्रित अधिकारियों और थानेदारों की क्राइम मीटिंग कर जिले के अपराधो पर नजर दौड़ाई, दोपहर से लेकर शाम तक एसपी ने अपने मातहतों की क्लास ली और कुछ पॉइंट्स पर काम करने का निर्देश दिया। बेहतरी से विधान सभा चुनाव निपटाने को लेकर गदगद एसपी ने सभी को बधाई दी वही कारवाई को लेकर शहर के कुछ थानेदार और देहात के दो टीआई की मीटिंग में पीठ थपथपाई,इधर एक चौकी प्रभारी टीआई और हाइवे के टीआई के कामकाज पर नाराजगी जाहिर करते हुए ठीक से काम करने दो टूक कहा.

मंगलवार की दोपहर से शाम तक एसपी संतोष कुमार सिंह ने जिले के राजपत्रित अधिकारियों और थानेदारों की क्लास ली। क्राइम मीटिंग में एसपी सिंह ने सख्त रूप से अपराध पर कंट्रोल रखने की हिदायत दी, उन्होंने विधान सभा चुनाव को सुरक्षित एवं शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न करवाने के लिए मीटिंग में उपस्थित सभी पुलिस अधिकारियों को बधाई दी गई तो वही कुछ पॉइंट्स पर काम करने के टिप्स भी दिया।

शहरी,और देहात गुड, चौकी प्रभारी और हाइवे के थानेदार का काम बेड.

वैसे तो पुलिस कप्तान संतोष सिंह क्राइम समीक्षा मीटिंग में संतुष्ट नजर आए। मिली जानकारी के अनुसार श्री सिंह ने अपने मातहतों को इशारों ही इशारों में पुलिसिंग में लापरवाही करने वालो को अंजाम भुगतने का मैसेज भी दिया इधर आदर्श आचार संहिता में चुनावी समर के बीच अवैध कैश पकड़ने की अच्छी कारवाई के शहर से सरकंडा, कोतवाली, तोरवा, सिविल लाइन व अन्य थानेदार और अवैध शराब की कारवाई को लेकर देहात के दो टीआई की वर्किंग से खुश हुए और गुड कहा इधर एक चौकी प्रभारी टीआई और हाइवे के टीआई के लचर कामकाज को लेकर नाराज हुए और फटकार लगाते हुए दो टूक शब्दों में कहा कि काम तो करना ही होगा ऐसे नही चलने वाला.

एसपी ने इन पॉइंट्स पर काम करने ने दिया निर्देश.

1. ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए कार्यवाही: शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए सभी को जागरूक करने और उन्हें सकारात्मक कदम उठाने के लिए आह्वान किया।

2. अपराध निकाल पर जोर दिया जाएगा: अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए महत्त्वपूर्ण निर्देश जारी किए गए हैं।

3. साइबर क्राइम के मामलों में जागरूकता बढ़ाने का निर्देश: साइबर क्राइम के खिलाफ जनता को जागरूक करने और उन्हें सुरक्षित रखने के लिए टीमें बाहर के राज्यों में भेजी जाएंगी।

4. ड्रग्स के सौदागरों पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश: नशे के सौदागरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए निर्देश जारी किए गए हैं।

5. अपराधियों के खिलाफ गुणवत्तापूर्ण जाँच का दिया गया निर्देश: अपराधियों को जेल भेजने के साथ-साथ उनकी गुणवत्तापूर्ण जाँच पर भी जोर दिया गया।

You May Also Like