नया रायपुर की कॉलोनी में गंदगी से रहवासी परेशान, पीने का पानी भी बदबूदार, मलेरिया-डायरिया का खतरा

रायपुर. नया रायपुर के सेक्टर 30 अटल आवास कैंपस में गंदगी, अवैध पार्किंग, पानी समेत अन्य समस्याओं से रहवासी परेशान हैं. इन समस्याओं को दूर करने जनप्रतिनिधि भी कोई सुध नहीं ले रहे. आज सरपंच ने ग्रामीणों के साथ एनआरडीए के सीईओ को ज्ञापन सौंपा और जल्द समस्याओं को दूर करने की मांग की.

ज्ञापन में बताया गया कि सीवर लाइन जाम होने से कॉलोनी के सभी गार्डन और मकान के नीचे में गंदी बदबूदार पानी भर गया है. इसके चलते स्थानीय निवासियों का सांस लेना तक मुश्किल हो गया है. ग्राम पंचायत नवागांव खपरी के सरपंच सुजीत कुमार घिदौड़े संबंधित विभागों एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी नया रायपुर विकास प्राधिकरण को अनेकों बार पत्राचार कर समस्याओं से अवगत करा चुके हैं, जिस पर आत तक कोई ध्यान नहीं दिया गया. समस्याओं का निराकरण नहीं होने से रहवासी बहुत परेशान हैं.

ग्रामीणों ने बताया, ईडब्ल्यूएस काॅलोनी में सीवरेज लाइन चौक होने से पीने के पानी में बदबूदार दुर्गंध और कॉलोनी के गार्डन में गंदे पानी बहने से मलेरिया, हैजा, डायरिया समेत अन्य गंभीर बीमारी होने की संभावना है. इसे देखते हुए कॉलोनी वासियों के साथ सरपंच ने बैठक की. इस समस्या के समाधान के लिए तत्काल उन्होंने नया रायपुर विकास प्राधिकरण के वर्तमान सीईओ सौरभ कुमार को जनता के साथ ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में सेक्टर 27 28 29 30 स्थित कॉलोनियों की सुरक्षा के लिए बाउंड्रीवॉल का निर्माण, सेक्टर 27 में मरकरी लाइट को हटाकर एलईडी लाइट लगाने, सेक्टर 27 स्थित केपीएस स्कूल की अवैध बस पार्किंग को हटाने, पर्याप्त मात्रा में समय से पानी की सप्लाई करने की मांग की गई है.

सरपंच एवं ग्रामीणों ने नया रायपुर विकास प्राधिकरण के सीईओ सौरभ कुमार से मुलाकात की. इस दौरान CEO ने समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए जल्द ही सभी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया. ज्ञापन सौंपन वालों में गणेश साहू, सावन कंबार, लवकुश सोनी, दिनेश निषाद टिकेश सेने, सागर साहू ,अंकुश खरोले, शशिकला दुबे, संजीला विश्वास, हाया भानुप्रताप सिंह, केवरा बाई शामिल थे.

You May Also Like