हीरे की तस्करी करते एक अधेड़ को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 22 लाख का माल बराबर, जिले में अब तक कि सब से बड़ी कार्रवाई से गदगद एसपी ने मातहतों को दिया नगद इनाम..

गरियाबंद. छुरा थाना क्षेत्र में पड़ोसी जिले से हीरा तस्करी करने आ रहे एक अधेड़ को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है। जिले में हीरा तस्करी के मामले में अब तक कि सब से बड़ी कार्रवाई में पुलिस कप्तान के निर्देश पर पुलिस टीम ने आरोपी से 22 लाख 10 हजार रुपए का 221 नग हीरा बरामद किया है। वही इस कामयाबी को लेकर एसपी ने पुलिस टीम को 10 हजार के इनाम से नवाजा है।

पुलिस कप्तान भोजराज पटेल ने बताया कि थाना प्रभारी छुरा निरीक्षक संतोष भुआर्य को मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति मोटर सायकल में अवैध रूप से हीरा खनिज पत्थर लेकर जिला महासमुंद से बागबाहरा टुहलू होते हुए मोंगरा चरोदा की ओर आ रहा है। जिसके बाद पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर मौके की ओर रवाना किया गया।

पुलिस टीम द्वारा कोमाखान छुरा रोड में टेड़गीनाला ग्राम मोंगरा के पास घेराबंदी किया गया जहां कुछ देर बाद मुखबिर के बताये हुलिए के अनुरूप एक अधेड़ व्यक्ति कोमाखान रोड की तरफ से मोटर सायकल से आते दिखाई दिया जिसे पुलिस टीम के इशारे पर घेराबंदी कर रोककर पूछताछ किया गया। उक्त व्यक्ति द्वारा अपना नाम अरविंद प्रधान पिता धनुर्जय प्रधान निवासी ग्राम चिखली थाना पिथौरा जिला महासमुंद का रहने वाला बताया। पुलिस को तलाशी के दौरान अरविंद प्रधान के पहने हुए बंगाली के बांये तरफ के जेब में एक सफेद रंग के लिफाफा में 221 नग छोटे बड़े कीमती हीरा खनिज पत्थर रखे मिला। वही पूछताछ में आरोपी ने बताया कि हीरा खनिज पत्थर हीरा पत्थर को प्रतिबंधित क्षेत्र पायलीखण्ड से लाया है।

You May Also Like