तस्वीरे- कलेक्टर, आई जी, एसपी, निगम कमिश्नर की वोटिंग और सेल्फी, पुलिस कप्तान की टाइट पुलिसिंग, खाकी ने बढ़ाया मदद का हाथ और ट्रेनी डीएसपी – टीआई की ने विवाद को शांत करा परिवार को कराया मतदान.

बिलासपुर. जिले के अफसरों ने मतदान केंद्र पहुच कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। आईजी और एसपी ने पत्नि संग वोटिंग में पार्टिसिपेट किया तो वही कलेक्टर, निगम कमिश्नर और जिला पंचायत के सीईओ ने सुबह वोटिंग कर प्रत्येक नागरिक को अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी भूमिका निर्वहन करने का मैसेज दिया।

शुक्रवार को राज्य के सेकेंड वोटिंग पार्ट में जिला और पुलिस प्रशासन के अफसरों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। सुबह आईजी अजय कुमार यादव ने अपनी पत्नी के साथ मिशन स्कूल स्थित आदर्श मतदान केन्द्र 59 पहुंच वोटिंग की,तो वही पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह ने भी पत्नी संग मतदान कर अपनी भागीदारी निभाई, क्लेक्टर अवनीश शरण , निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत और जिला प्रशासन सीईओ अजय अग्रवाल भी मिशन स्कूल स्थित मतदान केंद्र में वोटिंग की,

जिसके बाद अफसरों ने सेल्फी ली और प्रत्येक नागरिक को अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी भूमिका निर्वहन करने का मैसेज दिया।

पुलिस कप्तान ने मतदान केंद्रों का लिया जायजा.

इधर पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह ने शहर के सभी मतदान केंद्रों को निरीक्षण किया। मालूम हो कि वोटिंग के एक दिन पहले गुरुवार को भी एसपी ने शहर के संवेदनशील मतदान केंद्रों का डिटेल खंगाला और जिस जगह उन्हें गड़बड़ी या तनाव की स्थिति नजर आई उस इलाके के सीएसपी और टीआई को सख्त हिदायत देकर लॉ एंड ऑर्डर की बेहतर स्थिति बनाए रखने दो टूक कहा था। जिसकी वजह से शुक्रवार को छुटपुट घटनाओं को छोड़ जिले में बड़ी शांति से विधान सभा चुनाव का सेकेंड पार्ट निपट गया।

इन्होंने निभाई अपनी जिम्मेदारी.

शुक्रवार की सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक चले मतदान के बीच कई ऐसी तस्वीर भी सामने आई जहां पुलिस कर्मियों और फोर्स ने बुजुर्गों और मतदान केंद्र तक नहीं पहुंच पाने वाले मतदाताओं के लिए अपनी मदद का हाथ बढ़ाया। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मतदान केंद्र 38 गुरु तेग बहादुर स्कूल 27 खोली में एक वृद्ध पर सरकंडा थाने के आरक्षक मनोज बघेल की नजर पड़ी और उसने ड्यूटी के साथ अपनी पूरी जिम्मेदारी निभाई और मानवता का हाथ आगे कर बुजुर्ग को व्हीलचेयर के सहारे वोटिंग कराया।

ट्रेनी डीएसपी और टीआई ने शांत कराया विवाद.

मतदान की शाम सरंकडा थाना क्षेत्र के डीएवी जूनियर विंग स्कूल बसंत विहार कालोनी बूथ क्रमांक 233 में डॉक्टर अपने माता पिता के साथ दिल्ली से वोटिंग के लिए दो नए वोटर्स और कांग्रेस – बीजेपी कार्यकर्ताओ ने पीठासीन अधिकारी पर समय से पहले करीब 10 मिनट पहले वोटिंग मशीन बंद करने का आरोप लगाया।

मिली जानकारी के अनुसार डा श्रीमती वंदना चौधरी वरिष्ठ प्रसूति स्त्री रोग विशेषज्ञ जिला चिकित्सालय,डा श्याम बाबू चौधरी डिप्टी सीएमओ बसंत विहार हॉस्पिटल और उनके नव मतदाता पुत्री सौम्या चौधरी पुत्र आदित्य चौधरी जो दिल्ली से वोट करने आए थे उन्होंने आरोप लगाया कि निर्वाचन टीम की गलती से वोट देने से रोक दिया गया।

चौधरी परिवार अपने हक के लिए अड़ा हुआ था वही भाजपा कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने भी इनका साथ दिया तो माहौल गरमाने लगा था। इस बात की जानकारी ट्रेनी डीएसपी रोशन आहूजा और टीआई जेपी गुप्ता को लगी तो दोनों पुलिस अफसर बिना देरी किए बसंत विहार के मतदान केंद्र में पहुंचे और सभी पक्षों से बात कर चौधरी परिवार को मतदान करवाया इधर हो हल्ला मचा निर्वाचन टीम का विरोध कर जोरदार लॉबिंग कर रहे बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की भीड़ को अलग कर उन्हें शांत कराया और जिला और पुलिस प्रशासन के अफसरों से चर्चा कर देर शाम चौधरी परिवार को मतदान करवाया तब सभी के चेहरे पर खुशी नजर आई।

You May Also Like