मुठभेड़ पर डिप्टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि सरकार नक्सलियों से चर्चा के लिए तैयार है

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए पुलिस और नक्सली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 13 नक्सलियों को मार गिराया है. घटनास्थल से मारे गए सभी नक्सलियों के शव के साथ एक LMG आटोमेटिक हथियार, एक 303 Rifle, एक 12 bore Rifle, भारी मात्रा में BGL shells, लॉन्चर्स हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है. इस मुठभेड़ पर डिप्टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि सरकार नक्सलियों से चर्चा के लिए तैयार है. हम इस स्थिति के शांतिपूर्ण समाधान की ओर बढ़ना चाहते हैं. हम चाहते हैं कि बस्तर का हर गांव वर्तमान समय की मूलभूत आवश्यकताओं को प्राप्त करें. हमें यह समझना होगा कि कोई क्यों नहीं चाहता कि बस्तर के गांवों तक विकास पहुंचे.

मीडिया से बातचीत में गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि ऑटोमेटेड वेपन से और तेरह बॉडी कल रिकवर हुए हैं. परसों एक और दूसरे जिले का था. गंगालूर क्षेत्र में आज विजयपुर में ही 6 बॉडी दो दिन पहले और रिकवर हुए है. यह सर्चिंग ऑपरेशन के समय ये सारा विषय है और जो भी है सरकार हर क्षण नक्सलियों से किसी विषय पर चर्चा के लिए तैयार है. हम बिल्कुल चाहते हैं की बातचीत हो, शांतिपूर्ण हल निकले और हम यह भी चाहते हैं की बस्तर के गांव गांव तक सड़क अस्पताल, स्कूल, बिजली, पानी मोबाइल का टावर सब जो आज वर्तमान समय के मौलिक आवश्यकताएं वह पहुंचे.

आईईडी ब्लास्ट एक जवान के घायल हुआ और सेफ्टी पर डिप्टी सीएम ने कहा कि पूरे क्षेत्र में यह सिर्फ हमारे सुरक्षा करर्मियों के लिए या जवानों के लिए ही घातक है ऐसा नहीं है. उन्होंने बताया कि पिछले महीने की 11 तारीख को आईडी ब्लास्ट में एक गांव का नौजवान लड़का का पैर उड़ गया. आईईडी जो बिछा हुआ है उससे जानवर और सामान्य जन भी हताहत हो रहे हैं और ऑपरेशन पर निकले जवानों पर तो होता ही है. तो यह बहुत ही खतरनाक है और गलत है. बहुत मेहनत, बहुत मशक्कत की आवश्यकता है. सारे समाज को इसपर चिंता करना आवश्यक है. क्यों बस्तर के गांव तक विकास न पहुंचे, इसकी क्या जिद है किसी की यह समझना पड़ेगा.

You May Also Like