सरकार की ओर से पंजाब के राज्यपाल को न्योता देने विधायक पांडेय संग डिप्टी कलेक्टर द्विवेदी पहुंचे,पुरानी यादों को किया ताजा.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा आयोजित द्वितीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य समारोह के उपलक्ष्य में राज्य के मुखिया भूपेश बघेल और संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत के निर्देश पर शनिवार को पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात कर उन्हें राज्य सरकार की ओर से इस समारोह में शिरकत करने का आमंत्रण नगर विधायक शैलेश पांडेय ने दिया उनके साथ जिला प्रशासन की ओर से डिप्टी कलेक्टर हरिमोहन द्विवेदी ने भी राज्यपाल से मुलाकात की, साथ ही साथ उन्हें पूर्व में भी जब प्रथम बार आदिवासी महोत्सव आयोजित किया गया था तब की झलकियां भी पेश की,

विधायक ने किया अनुरोध और कहा.

विधायक शैलेश पांडेय ने राज्यपाल से अनुरोध भी किया कि पंजाब और चंडीगढ़ में जो आदिवासी संस्कृति है उस संस्कृति के प्रदर्शन के लिए छत्तीसगढ़ के आदिवासी महोत्सव में शामिल करने के लिए उनकी ओर भी निमंत्रण पेश किया। वही राज्य सरकार की ओर से उनका साल श्रीफल देकर सम्मानित किया गया साथ ही साथ उनको छत्तीसगढ़ की पारंपरिक प्रतीक चिन्ह देकर भी सम्मान किया गया महामहिम राज्यपाल महोदय को छत्तीसगढ़ के 21 वें स्थापना दिवस 1 नवंबर के लिए भी आमंत्रण दिया गया। आज मेरे साथ इस कार्य में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी हरिओम द्विवेदी डिप्टी कलेक्टर बिलासपुर साथ में थे। राज्यपाल द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार के किए गए कार्यों की सराहना की गई और आमंत्रण के लिए मुख्यमंत्री बघेल का आभार व्यक्त किया और प्रतिनिधि मंडल को भी धन्यवाद दिया।

पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने छत्तीसगढ़ में होने वाले राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के लिए शुभकामना संदेश भी दिया और अपने जीवन के बारे में विधायक शैलेश पांडेय और डिप्टी कलेक्टर हरि ओम को जीवन दर्शन का ज्ञान भी दिया और पुरानी बातें साझा की। इसके अतिरिक्त राज्यपाल ने एक अच्छे जनप्रतिनिधि को कैसे काम करना चाहिए यह बातें भी बताई साथ साथ परिवार का भी ध्यान रखने को कहा।बड़ी ही आत्मीयता से राज्यपाल ने छत्तीसगढ़ सरकार के इस आयोजन का स्वागत किया और शुभकामनाएं दी।

You May Also Like