अधिकारियों ने पूर्व बीएमओ के खिलाफ प्रोत्साहन राशि गबन करने का लगाया आरोप, CMHO ने जांच के दिए आदेश

 सरगुजा। जिले में आयुष्मान भारत योजना में गड़बड़ी का मामला सामने आया है. यह मामला तब सामने आया जब इसकी शिकायत दो चिकित्सा अधिकारियों ने की. जिसमें कहा गया है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धौरपुर के पूर्व बीएमओ ने आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत मिलने वाले प्रोत्साहन राशि को गलत तरीके से उनके हक का पैसे का अपने खाते पर लेकर गबन किया है. इस मामले में सीएमएचओ ने जांच समिति का गठन कर दिया है.दरअसल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धौरपुर में पूर्व के पदस्थ दो चिकित्सा अधिकारियों ने लिखित रूप से शिकायत की है. शिकायत में कहा गया है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धौरपुर के पूर्व बीएमओ इमरान खान ने आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत मिलने वाले प्रोत्साहन राशि को गलत तरीके से उनके हक का पैसे का अपने खाते पर लेकर गबन किया गया है. डॉक्टर इमरान की पदस्थापना से जो पूर्व चिकित्सा अधिकारी थे उनको उनके समय का पैसा प्राप्त होना था जो कि डॉक्टर इमरान ने अपने निजी स्वार्थ की पूर्ति के लिए उसे धनराशि का गबन कर लिया है. इसकी शिकायत मिलने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने सात सदस्य टीम गठित कर जांच के आदेश जारी कर दिए हैं.

डॉ रोशन निकुंज ने बताया कि सीएचसी धौरपुर में पोस्टिंग हुआ था बांड के तहत उस समय जून 2019 से जून 2021 तक सीएचसी लुंड्रा में 3 महीने के लिए मुझे अटैच किया गया था. तो उस समय में जो भी स्मार्ट कार्ड ब्लॉक हुए थे उनका आज दिनाक तक एंट्री नहीं हुआ है और पैसा नहीं मिला है. इस संबंध में हम लोग सीएमओ को एक लेटर दिए हैं. उसे जांच टीम गठित किया गया है. मेरे साथ दो तीन और डॉक्टर कंप्लेन किए हैं तो सबका फिर जांच होगा.

उन्होंने बताया कि तीन महीने का मेरा लगभग होगा 40 से 500 हजार रुपये. अगर सही तरीके से मिलेगा तो. बाकी और जूनियर हैं हमारे साथ काम किये हैं एक से डेढ़ साल उनको 1 रुपये भी नहीं मिला है. अगर सही ढंग से मिलेगा तो शायद एक से डेढ़ लाख तक पर परसन मिल सकता है.

You May Also Like