एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर न मिलना बना बुजुर्ग के मौत की वजह

 पैदल चलने से किसी की मौत भी हो सकती है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जिसमें महज डेढ़ किलोमीटर चलने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई. दरअसल, न्यूयॉर्क से एयर इंडिया की फ्लाइट से 80 साल के बुजुर्ग अपनी पत्नी के साथ मुंबई आए. एयरपोर्ट पर दोनों ने व्हीलचेयर के लिए अनुरोध किया. लेकिन उन्हें व्हीलचेयर नहीं मिली. इस वजह से बुजुर्ग को करीब डेढ़ किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ गया. जिससे उनकी मौत हो गई. घटना बीते 12 फरवरी की है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरलाइन का कहना है कि पति-पत्नी दोनों की टिकट व्हीलचेयर पैसेंजर की थी. लेकिन उन्हें केवल एक व्हीलचेयर असिस्टेंट मिला था. जिस पर बुजुर्ग ने पत्नी को व्हीलचेयर पर बैठाया और खुद पैदल चले. करीब डेढ़ किलोमीटर तक चलने के बाद वो गिर गए. बताया जा रहा है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा.

कंपनी ने दी सफाई

घटना के बाद बुजुर्ग को अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस पर एयर इंडिया ने सफाई दी. उनका कहना है कि वे शोक संतप्त परिवार के साथ संपर्क में हैं. उन्हें आवश्यक सहायता दी जा रही है. कंपनी का कहना है कि प्री-बुकिंग करने वाले सभी यात्रियों को व्हीलचेयर सहायता प्रदान करने की निर्धारित नीति है.

You May Also Like