थाने में जाए बिना मकान मालिक दे पाएंगे किराएदारों की जानकारी, एप की पायलट टेस्टिंग में डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने परखी उपयोगिता

रायपुर। मकान मालिकों को अपने किराएदारों की जानकारी साझा करने के लिए थाने में जाकर कागजी कार्रवाई की दिक्कत से निजात दिलाने छत्तीसगढ़ सरकार एप विकसित कर रही है. इस एप के पायलट टेस्टिंग के दौरान स्वयं उप मुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री विजय शर्मा ने उपयोगिता परखी.

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा विकसित किए जा रहे इस एप की उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा द्वारा उपयोगिता परखे जाने का वीडियो सोशल मीडिया साइट X पर उज्जवल दीपक नामक यूजर ने शेयर किया है. उन्होंने बताया कि इस एप में केवल एक सुविधा नहीं बल्कि अनेकों सुविधाएं होंगी. 

जन सामान्य के लिए समर्पित इस ऐप की पायलट टेस्टिंग के लिए एक जिले में ट्रायल किया गया है. इसके प्रस्तुतिकरण के दौरान मौजूद उप मुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री विजय शर्मा ने सॉफ्टवेयर में उपलब्ध डाटा में से एक मोबाइल नंबर डायल कर सत्यापन कर संतुष्टि जताई.

ये वीडियो पूरा देखियेगा ।

छत्तीसगढ़ सरकार का उद्देश्य है कि एक ऐप के माध्यम से मकान मालिक सारे किराएदारों की सूचना सरकार के साथ साझा करे और पुलिस थाने जाकर काग़ज़ी ख़ानापूर्ति से बचे ।

सिर्फ़ किरायेदार ही नही, और भी सुविधाएँ होंगी इस ऐप में । जन सामान्य के लिए समर्पित इस ऐप… pic.twitter.com/fR8YnCfaHN

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *