गौठान नाम पर कांग्रेस सरकार ने किया 13 सौ करोड़ का घोटाला-डॉ. बांधी, कहा कि जांच हुई तो बिहार के चारा घोटाले से भी बड़ा घोटाला उजागर होगा.

बिलासपुर. प्रदेश भाजपा ने राज्य शासन की महत्वाकांक्षी योजना गोठान योजना की पोल खोलने के लिए रविवार से प्रदेश व्यापी अभियान की शुरुआत हुई है,नाम दिया है चलबो गौठान खोलबो पोल। इसी अभियान के तहत मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक व उपनेता प्रतिपक्ष डा.कृष्णमूर्ति बांधी ने सोमवार को पदाधिकारियों के साथ मस्तूरी के ग्राम कौडिया, महमंद, मानिकपुर धूमा के गोठानों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पूरे प्रदेश में अपने गोठान योजना को लेकर केवल भ्रम फैला रहे हैं।

नरवा,गरवा,घुरवा,बाड़ी पर जनता की गाढ़ी कमाई के करोड़ों रुपये फूंक दिए। प्रदेश के हर जिले के हर क्षेत्र में बने हर एक गौठान में 18 लाख से अधिक रुपये लगाकर गौठानो का निर्माण किया है किन्तु यहां गोवंश है, न चारा है। उन्होंने कहा कि यदि इन सब का मूल्यांकन किया जाए तो यह घोटाला लालू के चारा घोटाला से भी बड़ा है। पूरे प्रदेश में हर क्षेत्र में बने गोठान भूपेश सरकार के भ्रष्टाचार का प्रमाण है जहां न तो गाय है, न पानी, न चारा। कांग्रेस ने प्रदेश में 1300 करोड़ का चारा घोटाला जो किया वह जनता अब जान चुकी है।

उन्होंने कहा कि गोठान के नाम पर कांग्रेस फर्जीवाड़ा कर रही है। किन्तु भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता गांव-गांव में घुमकर कांग्रेस सरकार के झुठे वादों की पोल खोलेगी। प्रदेश में गोठानों की हालात बद से बदतर हो गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अन्य राज्यों में जाकर चुनाव में गोठानों की बात करके वोट मांगते है किन्तु प्रदेश में हो रहे गौ हत्या के आंकड़े नहीं बतांते,। आज पशुओं के लिये चारा है, न पानी जिससे पशुओं की मृत्यु हो रही है। बांधी ने आगे कहा कि यदि भूपेश बघेल के भ्रष्टाचार को देखना है तो आप शहर गांव के मुख्य सड़कों पर जाकर देख सकते हैं जहां आपको सड़क पर भटकते हुए गोवंश दिख जाएंगे।

You May Also Like