हाईटेंशन लाइन के नीचे धड़ल्ले से चल रहा अवैध निर्माण,हादसों के बाद भी जिम्मेदार नहीं ले रहे एक्शन

धरसींवा। रायपुर से लगे धरसींवा इलाके में हाईटेंशन विद्युत लाइन के नीचे सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. दर्जनों घटनाओं के बावजूद शासन प्रशासन की ओर से ठोस कदम न उठाएं जाने से गुरुवार को फिर एक हादसा हो गया. जिसमें एक मजदूर हाईटेंशन की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गया.

सांकरा में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क और स्कूल की बाउंड्री के बीच की लगभग दस बारह फीट की सरकारी जमीन में हाईटेंशन तार के नीचे दो मंजिला पक्की दुकान का निर्माण चल रहा था. वहीं छत ढलाई की तैयारी के दौरान ही एक ठेका श्रमिक छत से लगभग एक फीट ऊपर मौजूद हाईटेंशन की चपेट में आ गया और बुरी तरह झुलस गया. गनीमत रही कि हाईटेंशन में लोहा टकराते ही तारों में विद्युत प्रवाह बंद हो गया. ठेकेदार गुपचुप तरीके से गंभीर रूप से झुलसे श्रमिक को उपचार के लिए अस्पताल में ले गया.

इधर ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि और विद्युत विभाग सिलतरा डिवीजन के जेई का कहना है कि उनकी तरफ से नोटिस देने के बाबजूद लोग हाईटेंशन के नीचे सरकारी जमीन पर निर्माण करते रहते हैं. सांकरा की घटना कोई नई घटना नहीं है इसके पहले भी निमोरा मार्ग पर हाईटेंशन के नीचे मकान निर्माण के दौरान एक श्रमिक करेंट की चपेट में आया था. मुख्ययालय धरसींवा में महीने भर पहले बिजली ऑफिस के समीप ही हाईटेंशन के नीचे मकान निर्माण के दौरान श्रमिक दिनेश वर्मा की मौत हो चुकी है. धरसींवा सांकरा सहित क्षेत्र में हाईटेंशन तारों के नीचे सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण के दौरान कई घटनाएं होने के बाबजूद शासन-प्रशासन में बैठे जिम्मेदारों ने कोई ठोस कार्रवाई न होने से जिसे जहां देखो वो वहीं हाईटेंशन के नीचे सरकारी जमीनों पर दुकान मकान बना रहा है. ऐसे में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है.

You May Also Like