आईजी डॉ छाबड़ा ने ली पुलिस अधीक्षको की क्लास, विधानसभा चुनाव और पुलिसिंग को लेकर दिए टिप्स.

बिलासपुर. आईजी डॉ आनंद छाबड़ा ने रेंज का चार्ज लेने के बाद पांच जिलों के एसपी की पहली बैठक ली। बिलासपुर समेत कोरबा, जांजगीर चांपा, मुंगेली और जीपीएम के पुलिस अधीक्षको संग आईजी ने सब से महत्वपूर्ण आगामी विधानसभा चुनाव में कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा की तो वही महिलाओं और बच्चों से संबंधित अपराध, समंस वारंट की तामिली,गुंडा बदमाशों पर निगरानी के कामकाज की समीक्षा कर पुलिसिंग के टिप्स दिए।

सोमवार को आईजी डॉ० आनंद छाबड़ा ने बिलासपुर रेंज के कोरबा, जांजगीर-चाम्पा, मुंगेली और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही के पुलिस अधीक्षकों की क्लास लगाई। रेंज का चार्ज लेने के बाद आईजी छाबड़ा ने आगामी दिनों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जिलों में होने वाले व्ही.व्ही.आई.पी./व्ही.आई.पी. के प्रवास के दौरान सुदृढ़ सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ जिले में लंबित महिला व बच्चों संबंधी लंबित अपराधों, लघु अधिनियम व प्रतिबंधक कार्यवाही, समंस-वारंट की तामीली, निगरानी और गुण्डा-बदमाश आदि विषयों की समीक्षा की गई तथा महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए।

प्रतिबंधात्मक कार्रवाई और जुआ सट्टे का जाना हाल.

आईजी छाबड़ा ने पांचों जिलों के एसपी से लघु अधिनियम व प्रतिबंधक कार्यवाहियों की समीक्षा करते हुए अवैध शराब, जुआ-सट्टा एवं मादक पदार्थों पर प्रभावी अंकुश लगाने हेतु सख्त कार्यवाही किये जाने सहित लंबित गैर जमानती और स्थायी वारंटों की तामीली अभियान चलाने कहा,जिलों में समंस/वारंट की शत-प्रतिशत तामीली सुनिश्चित कराने, आदतन अपराधियों तथा असामाजिक तत्वों को चिन्हांकित कर उन पर प्रभावी कार्यवाही किये जाने एवं उनकी गतिविधियों पर नजर रखे जाने निर्देश दिए।

उन्होंने पुलिस की क्षेत्र में प्रभावी उपस्थिति सुनिश्चित करने और आम जनजीवन को प्रभावित करने वाले तत्वों पर तत्काल प्रभावी कार्यवाही किये जाने की बात कही,महिला, बच्चों एवं कमजोर वर्ग के मामलों को गंभीरता से लेकर त्वरित कार्यवाही किये जाने तथा आम जनता की रिपोर्ट और शिकायतों पर तत्काल कार्यवाही किये जाने सहित लंबित अपराधों की समीक्षा की जाकर समयबद्ध निराकरण किये जाने निर्देशित किया।

आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत सीमावर्ती जिलों के साथ-साथ सीमा से लगे दीगर राज्य के जिलों के साथ भी अपराधियों व असामाजिक तत्वों की जानकारी साझा करते हुए आपसी समन्वय कर कार्यवाहियां करते हुए अवैधानिक कार्यों पर अंकुश लगाये जाने आईजी ने कहा है।

इनकी रही उपस्थिति.

बैठक में पुलिस अधीक्षक बिलासपुर संतोष कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक जांजगीर-चाम्पा विजय अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक मुंगेली चंद्रमोहन सिंह, पुलिस अधीक्षक गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही योगेश कुमार पटेल एवं अति.पुलिस अधीक्षक कोरबा अभिषेक वर्मा उपस्थित थे।

You May Also Like