हिंदू एकता संगठन ने लगाया हेल्प चेकअप और ब्लड डोनेट कैंप.

बिलासपुर. हिंदू एकता संगठन ने साल में हर तीसरे माह हेल्थ चेकअप और ब्लड डोनेट कैंप लगाने की परंपरा शुरू की है। इस कैंप में जरूरतमंदों का डॉक्टरों की टीम द्वारा उचित इलाज और परामर्श दिया जाता है तो वही ब्लड डोनेट कर गंभीर बीमारियों के मरीजों के लिए कलेक्ट किया जाता है। इस बार जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कैंप में पहुंचकर संगठन के लोगों का मनोबल बढ़ाया।

हिंदू एकता संगठन द्वारा हर 3 महीने में स्वास्थ शिविर और रक्तदान करने की परंपरा शुरू की गई है। रविवार को भी संगठन द्वारा शिविर व रक्तदान का आयोजन किया गया। जिसमे संगठन एवं शहरवासियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। तहसीलदार अतुल वैष्णव बेलतरा तहसीलदार शशिभूषण सोनी और नायब तहसीलदार ओमप्रकाश चंद्रवंशी भी संगठन के सदस्यो का हौसला अफजाई के लिए एक निजी हॉस्पिटल पहुंचे और सामाजिक कार्य करने के लिए संगठन को प्रेरित भी किया।

स्वास्थ शिविर में आई फ्लू से संबंधित परामर्श भी नागरिकों को डॉक्टरो की टीम द्वारा दिया गया। संगठन की ओर से 70 यूनिट रक्त की भी व्यवस्था जरूरतमंदों के लिए की गई। जिसमे थैलेसीमिया पीड़ित और सिकलसेल बीमारी से संबंधित मरीजों को निःशुल्क रक्त उपलब्ध करवाया जाता है। बीते कुछ समय में शहर में रक्त की कमी कई ब्लड बैंकों में होने के कारण हिंदू एकता संगठन ने रक्तदान करके न केवल मानवता का परिचय दिया बल्कि जरूरतमंदों को यथाशीघ्र रक्त उपलब्ध करवाने का भी संकल्प लिया। रक्तदाताओं को उपहार स्वरूप ब्लूटूथ हेडफोन प्रशस्ति पत्र दिया गया। रक्तदान और स्वास्थ शिविर में बड़ी संख्या में संगठन के सदस्य और शहर के नागरिक शामिल हुए।

You May Also Like