फूड्स प्रोसेसिंग मशीन लगाने के नाम पर अहिवारा के फैक्ट्री मालिक के साथ 40 लाख रुपए की धोखाधड़ी

दुर्ग. गुजरात की एक कंपनी द्वारा फूड्स प्रोसेसिंग मशीन लगाने के नाम पर अहिवारा के फैक्ट्री मालिक के साथ 40 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. पीड़ित के अनुसार रकम भेजने के बावजूद सही मशीन डिलीवर नहीं करने की भी शिकायत की गई है. इस मामले में शिकायत पर पुलिस ने कंपनी के मालिक कन्हैया सिंह और प्रमोद सिंह के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया है.

कंपनी के मालिकों ने फूड्स प्रोसेसिंग प्लांट में मापदंड के अनुसार चाही गई मशीनों का सप्लाई नहीं की. उसे पुरानी मशीनों की सप्लाई कर दी, जो उपयोग में नहीं है. इसके अलावा 40 लाख रुपए की मशीन अभी तक सप्लाई नहीं किए हैं. जब बची राशि 40 लाख रुपए की मांग करते हैं तो टालमटोल किया जा रहा है. अब 40 लाख रुपए गबन कर मारपीट की धमकी दे रहे हैं.

नंदिनी टीआई राजेश साहू ने बताया कि अहिवारा ग्राम पोटिया के अदिति ब्रदर्स घराना फूड्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर हरेन्द्र दुबे ने शिकायत की है. इसके अनुसार भारत सरकार की स्टार्ट अप इंडिया के तहत फूड्स प्रोसेसिंग प्लांट में मशीन लगानी थी. वर्ष 2022 में गुजरात अहमदाबाद की कंपनी के मालिक कन्हैया सिंह और प्रमोद सिंह से मशीन को लेकर सौदा हुआ था. इस मामले में 40 लाख रुपए की धोखाधड़ी की शिकायत की गई है. मामले की जांच की जा रही है.

You May Also Like