लाखों दीपक जलाकर उकेरी गई भगवान श्रीराम और ओम की आकृतियां, ढोल-नगाड़ों और शंख की मधुर ध्वनि से गूंज उठा स्टेडियम

राजनांदगांव। अयोध्या में भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के शुभागमन पर दिग्विजय स्टेडियम में लाखों दीप जलाकर उत्सव मनाया गया. इस ऐतिहासिक क्षण के शहरवासी साक्षी बने. वहीं दीप से प्रभु श्रीराम और ओम की आकृति उकेरी गई. स्टेडियम में लगभग 3 लाख से अधिक दीप से शोभायमान हुआ और भव्य आतिशबाजी से गगन में सितारों की छटा बिखरी.

इस दौरान सांसद संतोष पाण्डेय ने भी दिग्विजय स्टेडियम में दीप प्रज्वलित किया. उन्होंने कहा कि प्रभु श्रीराम जन-जन के मन में बसे हुए है. संस्कारधानी में नगरवासियों ने व्यापक पैमाने पर दीप जलाए हैं और शानदार आतिशबाजी की गई. सदियों की प्रतीक्षा समाप्त हुई. हम सौभाग्यशाली है कि 21वीं सदी में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा अयोध्या में की गई है. उन्होंने इस बेहतरीन आयोजन के लिए संस्कारधानी सनातन धर्म सेवा परिवार समिति और जिला प्रशासन के साथ अन्य सामाजिक संस्थाओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी.

दिग्विजय स्टेडियम में लगभग 3 लाख से अधिक दीप प्रज्जवलित किए गए. वहीं संस्कारधानी सनातन धर्म सेवा परिवार समिति द्वारा मानव मंदिर चौक, भारत माता चौक और शहर में लगभग 2 लाख दीए जलाए गए. उल्लेखनीय है कि शहर में लगभग 5 लाख दिए जलाने के लिए समिति एवं संस्कार ठाकुर के माध्यम से जिले का नाम यूएसए बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड के लिए दर्ज किया गया है. समिति द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर राम, धनुष, त्रिशुल, तीर, डमरू, ओम, स्वास्तिक, गदा, भारत का नक्शा, मोर, दिया जैसी विभिन्न आकृतियां बनाई गई. इस दौरान भव्य आतिशबाजी के साथ ढोल-नगाड़े, मंजीरा, शंख की मधुर ध्वनि से स्टेडियम गुंज उठा. इस अवसर पर नन्हे बच्चे भगवान श्रीराम, माता सीता, लक्ष्मण, हनुमान के परिधान में पहुंचे.

You May Also Like