एक माह से ब्लागवाणी क्षेत्र के संकल्प सोसाइटी में डायरिया का प्रकोप फैला

रायपुर. पिछले एक माह से ब्लागवाणी क्षेत्र के संकल्प सोसाइटी में डायरिया का प्रकोप फैला हुआ है. लोगों की जान आफत में है, लेकिन इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों को बचाने में नगर निगम पूरजोर कोशिश में लगा है, जबकि डायरिया अफसरों की लापरवाही के चलते फैला है. इस मामले में नर्सिंग नरेंद्र कार्यपालन अभियंता फ़िल्टर प्लांट को जारी नोटिस में न डायरिया का जिक्र है न ही प्रभावित क्षेत्र का. इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि निगम के अफसर डायरिया को लेकर कितने गंभीर हैं.

इस मामले में कार्रवाई नहीं होने को लेकर नगर पालिका निगम के कमिश्नर से सवाल किया तो जवाब देते हुए निगम के कमिश्नर अबिनाश मिश्रा ने कहा, नर्सिंग नरेंद्र कार्यपालन अभियंता फ़िल्टर प्लांट को नोटिस जारी किया गया है और उनसे सात दिन के भीतर जवाब मांगा गया है. जवाब आने पर कार्रवाई की जाएगी.

वहीं नगर पालिका निगम के आयुक्त द्वारा जारी नोटिस में तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा गया है. वहीं इस नोटिस में ना ही डायरिया का ज़िक्र है और न ही प्रभावित क्षेत्र का. चौंकाने वाली बात ये है कि हस्ताक्षर करके नगर पालिका निगम आयुक्त ने जिस नोटिस को जारी किया है उसके बारे में उनको जानकारी ही नहीं है. इससे समझा जा सकता है कि वो इस मामले को लेकर कितने गंभीर हैं.

तीन दिन बाद भी नोटिस का नहीं आया जवाब

जारी नोटिस के अनुसार 28 तीन 2024 को यह नोटिस जारी किया गया है. तीन दिन के भीतर जवाब देना था, लेकिन कमिश्नर का कहना है कि अभी तक जवाब नहीं आया है. साथ ही यह भी कह रहे हैं कि सात दिनों में जवाब देना है. इससे स्पष्ट है कि ज़िम्मेदार को बचाने के लिए मीडिया को गुमराह किया जा रहा है.

You May Also Like