सीएम बघेल और नेता प्रतिपक्ष कौशिक की मंच पर तकरार,राज्य सरकार ने गिनाई अपनी योजनाएं और कहा पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह अप्रासंगिक हो गए.

बिलासपुर. राज्य के मुखिया भूपेश बघेल कुछ घण्टे शहर में रहे और पिछले कुछ दिनों से पेंडिंग कई सौगातों का तोहफा शहरवासियों को दिया। स्थानीय लाल बहादुर शास्त्री स्कूल मैदान में सभा के दौरान नेता प्रतिपक्ष धरम लाल की भाषण बाजी ने कुछ ऐसा रंग लिया कि सारा कार्यक्रम आरोप प्रत्यारोप के साथ खत्म हुआ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार को बिलासपुर जिले के कई कार्यक्रमों में शरीक हुए शहर वासियों की बहुउद्देशीय मांग तिफरा फ्लाईओवर का शुभारंभ और तारामंडल के साथ स्कूली छात्र छात्राओं से चर्चा की,उसके बाद सीएम अपने मंत्रिमंडल व विधायकों के साथ लाल बहादुर शास्त्री मैदान में सभा को जन सभा को संबोधित किया।

वैसे तो यह कार्यक्रम उद्घाटन और शहर को कई सौगात देने का था। मगर मंच पर अपने भाषण में नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने राज्य सरकार की योजनाओं की खिंचाई की तब से लेकर अंतिम तक पूरे कार्यक्रम मे राजनीति रंग में चढ़ गया।

कुछू नही दिस अउ चल दिए.कौशिक.

नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने सरकार की योजनाओं को कोसा,सीएम और मंत्रिमंडल के तमाम मंत्री व विधायको के सामने अपने उदबोधन में सरकार की स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के बच्चों के हालात को बत्तर करार दिया उन्होंने कहा जब इतनी की अच्छी योजना है तो बच्चों वो भी खासकर मेरे विधानसभा के शहर में कलेक्टर के चक्कर क्यो लगा रहे है।

नेता प्रतिपक्ष ने अन्य योजनाओं को लेकर भी सरकार पर सवाल खड़े किए और कहा कि सीएम बघेल यूपी चुनावों में सिर्फ ब्रांडिंग करने जाते है।

रमन सिंह को अप्रासंगिक बोलना ठीक.सीएम.

वही पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के द्वारा सिर्फ गांधी परिवार को खुश रखने के बयान पर सीएम बघेल ने कहा कि रमन सिंह अप्रासंगिक हो गए है वे क्या बोल रहे ,क्या कर रहे है उन्हें ही पता नही है।

नेता प्रतिपक्ष के द्वारा सरकार की योजनाओं की जमकर खिंचाई करने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार किया, उन्होंने सरकार की सारी योजनाओं को बारी बारी कर गिनाया और कहा कि योजनाएं तो धरातल पर है लेकिन आरोप लगाने वाले हवा में चल रहे हैं। सब यही बैठे है (छत्तीसगढ़ी में) मंत्री,विधायक,सांसद पूर्व सरकार के लोग और शहर के सभी नेता,जीवनदायी अरपा नदी की सब को चिंता है,शहर को सवारने जो भी जरूरत पड़ेगी कोई कमी नही होगी,नेता प्रतिपक्ष की ओर इशारा करते हुए लहै कि15 साल तो आपकी सरकार थी सवारने में समय तो लगेगा ही,बिलासपुर छतीसगढ़ का दूसरा बड़ा शहर है सभी चीजों को सुधारा जा रहा है। शिक्षा पर काम कर रही सरकार, इंग्लिश और हिंदी दोनो स्कूल खुलना चाहिए,
इंदौर में गोवर्धन योजना पर बीजेपी की खिंचाई की,अब आगे दिया और अन्य सामान बनाने की तैयारी, बिजली उत्पादन में नाम कमा ही चुके है स्व सहायता समूह की बहने अब बिजली बनाएगी और बेचेगी भी जिसका पैसा उनके खाते में सीधा आएगा।

छत्तीसगढ़ पहला राज्य.

सीएम ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान माना कि डीएपी यूरिया की कमी है उन्होंने कहा कि राज्य ही नही पूरे देश में इसकी कमी बरकरार है यूपी में इसी में शामिल है।

वही रूस – यूक्रेन को विवाद में वहां फसे भारतीय बच्चों को लाने के सवाल में सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य देश का पहला प्रदेश है जहां सेंट्रल से बात करने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। जब भारत सरकार हवाई जहाज उपलब्ध कराएगी तभी बच्चों को लाया जाएगा इस ओर पूरा ध्यान है।

You May Also Like