CG: कांग्रेस के EX MLA पाण्डेय ने महतारी वंदन योजना पर कसा तंज कहा वोट लेने से पहले किया झूठा वादा इधर कुछ देर बाद राज्य की साय सरकार ने महतारियो को दी योजना की सौगात.

कांग्रेस के पूर्व विधायक शैलेश पाण्डेय ने खड़े किए सवाल,बोले.

महतारी वंदन योजना मे अब पात्र और अपात्र का खेल, भाजपा ने हर विवाहित महिला को वोट लेने से पहले किया था झूठा वादा।अब योजना केवल पात्र विवाहित महिला के लिए क्यों?

मांग.

यहां मोदी की गारंटी होगी फेल, प्रदेश की सभी विवाहित महिलाओं को महतारी वंदन में शामिल करने राज्य सरकार से की मांग.

छलावा.

नये नियम बनाकर बीजेपी सरकार महिलाओं के साथ कर रही छल.

गिनाए आंकड़े.

बिलासपुर जिले मे लगभग 7 लाख 3 हजार महिला मतदाता और प्रदेश में एक करोड़ तीन लाख.

बिलासपुर.महतारी वंदन योजना में नए नियम बनाए जाने तथा पात्र एवं अपात्र के मामले में पूर्व विधायक शैलेश पांडे ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है और कहा है कि प्रदेश में एक करोड़ तीन लाख महिला मतदाताओं से भाजपा सरकार ने झूठ बोला। प्रदेश की सभी विवाहित महिलाओं को भाजपा सरकार ने हर साल 12000 की राशि देने की घोषणा की थी। जिसमें बिलासपुर जिले के जिले की 7 लाख 2963 महिलाओं को भी महतारी वंदन योजना का वादा किया था इधर पूर्व विधायक के द्वारा राज्य देश की मोदी और राज्य साय सरकार के खिलाफ तंज कसने के कुछ ही घंटे बाद राज्य सरकार ने महतारी वंदन योजना को अमलीजामा पहना दिया।

लेकिन नए नियम बनाकर भाजपा ने लाखों महिला मतदाता मतदाताओं को इस योजना से वंचित कर दिया है भाजपा ने चुनाव के पहले 21 साल उम्र भी निर्धारित नहीं किया था और कहा था कि सभी विवाहित महिलाओं को हर साल 12000 की राशि देंगे । यहां सरकार बनते ही भाजपा ने महिलाओं से झूठ बोला और महतारी बंदन लागू करने नए नियम बना दिए, जिससे 50 लाख महिलाओं को भी इस योजना का लाभ नहीं मिल पाएगा । सरकार महिलाओं के साथ अन्याय कर रही है । यहां मोदी की गारंटी फेल हो गई है और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने मोदी की गारंटी पर झूठ बोला है। विधानसभा चुनाव में महिलाओं से वोट लेने के लिए सभी महिलाओं को हर साल ₹12000 देने की झूठ बोला और प्रत्येक बूथ में महिलाओं से महतारी वंदन के फॉर्म भी भरवाए थे । उस समय भाजपा कार्यकर्ताओं नहीं नियम तो नहीं बताए थे न किसे मिलेगा किसे नहीं मिलेगा और चुनाव के समय कहा था सभी को देंगे। अब सरकार बनते ही मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की सरकार ने महिलाओं की आधी आबादी को इस योजना से वंचित करने के लिए महतारी वंदन योजना में कई बदलाव किया और नये कड़े नियम बना दिए । सरकार ने जो नए नियम बनाए हैं उसमें प्रदेश की 50 लाख से अधिक एवं जिले में वर्तमान में 7 लाख 3 हजार महिला मतदाताओं में से आधी महिलाओं को महतारी वंदन योजना का लाभ नहीं मिल सकेगा । पूर्व विधायक शैलेश पांडे ने कहा है कि प्रदेश की भाजपा सरकार मोदी की गारंटी यहां लागू करने में पूरी तरह फेलवर साबित हो रही है। सरकार बनते ही भाजपा ने इस योजना को लागू करने के लिए कड़ी नियम बना दिए और कौन महिलाएं पात्र होगी पात्र और किसे योजना का लाभ नहीं मिलेगा ,नया खेल शुरू कर दिया है । यह प्रदेश की एक करोड़ से अधिक महिलाओं के साथ अन्याय है। प्रदेश में हर वर्ग की महिलाओं के साथ धोखा है और महिलाओं को मिलने वाली हक की राशि में भाजपा सरकार ने कटौती कर दी। पूर्व विधायक पांडे ने भाजपा सरकार के समक्ष मांग रखी है कि प्रदेश की सभी एक करोड़ 3 लाख महिलाओं को महतारी वंदन की राशि मिलनी चाहिए और बिलासपुर जिले में भी 7 लाख 3 हजार महिलाओं के लिए सरकार यह योजना लागू करें । इसके लिए किसी प्रकार का नियम बंधन नहीं होना चाहिए। इसके पहले भाजपा ने कभी भी नियम कानून की बात नहीं की थी। और प्रदेश के सभी महिलाओं को इस योजना का लाभ दिलाने की घोषणा की थी।

पूर्व विधायक पांडे ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश की सभी महिलाओं को महतारी बंदन की 12000 की राशि देवे अन्यथा प्रदेश की महिलाओं को उनका हक दिलाने के लिए कांग्रेस सड़क की लड़ाई लड़ेगी । वैसे भी कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश के सभी वर्गों को न्याय दिलाने के लिए 8 फरवरी को छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं और प्रदेश की महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए इस मामले को लेकर कांग्रेस बड़ा आंदोलन भी करेगी । श्री पांडे ने जारी बयान में कहा है कि विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के उम्मीदवारों ने सभी महिलाओं को इस योजना में शामिल करने की बात कही थी प्रदेश की भाजपा सरकार झूठी सरकार है । प्रदेश की महिलाओं और जनता से झूठ बोलकर वोट ले लिए । आज भाजपा की सरकार को 2 माह हो गए लेकिन महिलाओं के खाते में महतारी बंदन की राशि नहीं आई ,और राज्य सरकार ने अभी जो नए नियम बनाए हैं उसमें लाखों महिलाओं को महतारी बंदन की राशि से वंचित कर दिया गया है। पूर्व विधायक पांडे ने कहा है कि भाजपा सरकार ने प्रदेश की एक करोड़ तीन लाख महिलाओं के साथ अन्याय किया है और उनसे झूठ बोला है। यह प्रदेश की महिलाओं का अपमान है। इसके पहले भी मोदी सरकार ने महिलाओं के जनधन खाते खुलवाकर महिलाओं के खाते में हर साल 15 लाख रुपए देने की घोषणा की थी । आज तक जनधन खाते में 15 लाख नहीं आए । अब प्रदेश में भाजपा की सरकार है और यहां की सरकार भी जनता से झूठ बोल रही है। किसानों को धान खरीदी का एक मुश्त राशि भाजपा सरकार ने नहीं दिए, प्रदेश के 20 लाख किसानों को ₹3100 धान खरीदी की पूरी राशि अभी तक नहीं मिली। सरकार ने धान खरीदी का आधा पैसा ही किसानों के खाते में जमा किया है। जिससे किसान भी नाराज हैं और लोकसभा चुनाव में महिलाएं और किसान भाजपा सरकार से अपने अपमान का बदला लेंगे । भाजपा ने विधानसभा चुनाव में झूठ बोलकर महिलाओं और किसानो से वोट ले लिए। और सरकार बनते ही जनता को भुला दिया। भाजपा की करनी और करनी में अंतर दिखाई दे रहा है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *