कारोबारी के घर सोने के जेवर समेत नगद किया पार, लेकिन चांदी को नहीं लगाया हाथ, सूने मकान का फायदा उठाकर लगाई 9 लाख से ज्यादा की चपत

गरियाबंद. देवभोग के मुख्य चौराहे से लगे कपड़ा और ज्वेलरी के कारोबारी प्रसन्न तायल के सूने मकान में चोरों ने धावा बोलकर 5.50 लाख रुपये नगद समेत लगभग 9.65 लाख के सोने के जेवरात पर हाथ साफ कर लिया. पूरा परिवार 24 फरवरी से परिजनों के विवाह समारोह में गए हुए थे. सोमवार को जब प्रसन्न तायल दोपहर को घर वापस आए तो उनके कमरे का ताला टूटा हुआ मिला. बड़े बेटे मनीष के कमरे का भी तला तोड़ा हुआ दिखा. अंदर घुसते ही पता चला की चोरों ने नगदी और सोने के जेवरात पर हाथ साफ कर लिए है. पीड़ित परिवार ने बताया कि सोने की 12 अंगूठी, एक चेन, एक हार, दो चूड़ी, दो झुमका कुल 126 ग्राम सोने की चोरी हुई है.

सूचना के बाद तत्काल देवभोग पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है. थाना प्रभारी गौतम गावड़े ने बताया की अज्ञात चोरों के खिलाफ आईपीसी 380,457 के तहत मामल दर्ज किया गया है. रायपुर से डॉग स्कॉर्ड भी पहुंचकर घटना स्थल का मुआयना किया है.

शातिर चोर को पता था नक्शा

तायल के घर के पीछे कई किरायेदार भी रहते हैं. मकान मालिक के नहीं होने के बावजूद चहल पहल बनी हुई थी. ऐसे में चोर छत के ऊपर से कुंडी काटकर पहले नीचे उतरा. फिर दोनों कमरों का ताला तोड़कर नगद और ज्वेलरी पर हाथ साफ कर गया. चोर चांदी के सामान नहीं ले गया. उसे यह भी पता था कि कारोबारी के घर पीछे में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं. शुक्रवार से परिवार बाहर है. जो सोमवार तक आएंगे. इसकी जानकारी भी थी. ऐसे में शनिवार को रेकी के बाद रविवार की रात बड़े आराम से चोर ने घटना को अंजाम दिया. क्योंकि मकान मालिक के कहने पर उनका एक कर्मी शनिवार को घर का चक्कर लगा के गया था. तब सब कुछ ठीक था.

दो साल में 8 से 10 चोरी, एक में भी चोर नहीं पकड़ाया

कोरोना काल खत्म होते ही देवभोग क्षेत्र में चोरी की वारदात बढ़ गई थी. मई 2022 से मार्च 2023 तक देवभोग थाना क्षेत्र में 5 से ज्यादा मकान में चोरों ने धावा बोला था,कुछ बाइक भी चोरी हुई थी. चोरी के 10 से भी ज्यादा वारदातें हुई थी. इनमें से 4 से 5 दर्ज किए गए. पड़ताल भी हुई. लेकिन चोर तक पुलिस नहीं पहुंच सकी. इलाका ओडिशा से घिरे होने के कारण अंतर्राज्यीरय चोर वारदात को अंजाम देने के बाद आसानी से सीमा पार हो जाते हैं. कुछ महीने तक चोर शांत थे. अब दोबारा उनकी धमक से इलाके के लोग सकते में आ गए है. 

You May Also Like