समर्पित और निष्ठावान कार्यकर्ताओं की यादों को चिरस्थायी बना कर रखेगी भाजपा- गोमती साय

जशपुर। भारतीय जनता पार्टी की पत्थलगांव विधायक गोमती साय ने कहा है कि जशपुर जिले में बीजेपी अपने परलोक सिधार चुके समर्पित और निष्ठावान कार्यकर्ताओं की यादों को चिरस्थायी बना कर रखेगी.गोमती साय ने किलकिलेश्वर धाम के मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में कहा कि चार दशक पहले इन्हीं कर्मठ कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत और सच्ची निष्ठा की बदौलत ही इस बार पार्टी हाईकमान ने छत्तीसगढ़ में जशपुर के एक ग्रामीण कार्यकर्ता विष्णुदेव साय के हाथों मुख्यमंत्री की कमान सौंपी गई है.

उन्होंने कहा कि वास्तव में हमारे प्रेरणास्रोत पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व.दिलीप सिंह जूदेव एक ऐसे शिल्पी थे. जिन्होंने कांग्रेस का परम्परागत गढ़ पत्थलगांव में भाजपा मंडल अध्यक्ष पद पर चन्द्रभान अग्रवाल, बजरंग तमता,रामभगत शर्मा और रामकुमार लोहिया जैसे मेहनती लोगों को पार्टी संगठन की जिम्मेदारी सौंपी थी. भाजपा के इन कर्मठ कार्यकर्ताओं ने महज दो अंकों की मुट्ठी भर भीड़ को बढ़ा कर एक शक्तिशाली संगठन बनाया था.

दरअसल, स्व. दिलीप सिंह जूदेव उस दौर में जब विष्णु देव साय जैसे युवा को भाजपा विधायक बनाया और जिला पंचायत, जनपद पंचायत अध्यक्ष के पदों पर निर्विरोध निर्वाचन का सिलसिला शुरू हुआ तो जूदेव जी अपने कृष्ण कुमार राय जैसे विश्वसनीय साथियों के समक्ष अक्सर कहा करते थे कि एक बार छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री की कमान जशपुर जिले से भी होनी चाहिये.

गोमती साय का कहना था कि जशपुर जिले को एक बार नहीं बल्कि कई बार भाजपामय बनाने वाले भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता स्व.दिलीप सिंह जूदेव का सपना तो पूरा हो गया है. अब भारतीय जनता पार्टी के उन मेहनती और निष्ठावान कार्यकर्ताओं की यादों को चिरस्थायी बनाने की जरूरत है जो पार्टी के लिए काम करते हुए परलोक सिधार चुके हैं. ऐसे लोगों में पत्थलगांव के भजनलाल अग्रवाल,बजरंग तमता, चन्द्रभान अग्रवाल, रामभगत शर्मा, रामकुमार लोहिया के कार्यों से पार्टी के लोग आगे भी प्रेरणा लेते रहेंगे.

You May Also Like