कांग्रेस की बड़ी घोषणाः छत्तीसगढ़ में अब पढ़ाई फ्री, KG से PG तक की शिक्षा मुफ्त में मिलेगी, राहुल गांधी ने किया ऐलान.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दो चुनावी घोषणाएं की है। उन्‍होंने कहा, प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही यहां के बच्‍चों के लिए केजी से पीजी तक फ्री शिक्षा मिलेगी। सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में कोई फीस नहीं देनी पड़ेगी। साथ ही तेंदूपत्ता संग्राहकों के लिए 4000 हजार रुपये प्रति बोरा मानक पर तेंदूपत्ता की खरीदी होगी। बता दें कि कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे के तहत छत्तीसगढ़ आए हैं।

राहुल गांधी ने रैली में केंद्र सरकार पर जाति जनगणना को लेकर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा, आज देश में खदान, एयरपोर्ट, पोर्ट्स उद्योगपतियों को दिए जाते हैं। किसान के खिलाफ जो कानून बनाए गए वह कानून उद्योगपतियों की मदद करते हैं। हिमाचल प्रदेश में सेब का पूरा व्यापार देश के बड़े उद्योगपति के हाथ में है। जम्मू-कश्मीर में भी सेब का पूरा व्यापार उद्योगपति के पास है, वे जो भी करते हैं देश के 2-3 बड़े उद्योगपतियों के लिए करते हैं और कांग्रेस पार्टी आम जनता और गरीबों के लिए करती है।

सांसद राहुल गांधी ने कहा कि 2018 में हमारी सरकार बनते ही हमने दो घंटे में वो कर दिखाया जो भाजपा ने कहा था कि ये कभी नहीं हो सकता। किसानों का कर्ज माफ किया और बिजली बिल हाफ किया। 26 लाख किसानों को 23 लाख करोड़ रुपये दिये गए। 5 लाख मजदूरों को 7000 रुपये प्रति वर्ष दिए गए। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा और पूर्व सीएम को निशाने पर लिया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे के तहत शनिवार को रायपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, डिप्‍टी सीएम टीएस सिंहदेव, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, चरणदास महंत ने उनका स्‍वागत किया।

You May Also Like