आरोप: वासन चाल के बुजुर्गो को पुलिस स्टाफ ने घर खाली करने धमकाया,पहुंचे एसपी ऑफिस, सीएसपी की जांच में हासिल आई शून्य, पढ़े पूरा मामला.

बिलासपुर. तोरवा थाना क्षेत्र के वासन चाल में किराए के मकान के निवासियों ने थाने के एक एसआई, एएसआई और दो आरक्षको समेत एक अन्य पर जबरिया घर खाली करवाने का आरोप लगाया है पुलिस कर्मियों की इस करतूत की शिकायत लेकर पीड़ित पक्ष ने एसपी ऑफिस में ज्ञापन सौंप पुलिस कप्तान से न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।

शहर की पुलिस पर अब मकान खाली कराने का आरोप लगा है। बीते सोमवार को एसपी से मिलकर ज्ञापन देने आए तोरवा थाना क्षेत्र के वासन चाल के बुजुर्ग रहवासियों ने बताया कि.

ज्ञापन के अनुसार.

थाना तोरवा में पदस्थ एएसआई भरत राठौर एक सब इंस्पेक्टर,दो आरक्षक और मोहम्मद अली उसका एक अन्य साथी पुलिस गाड़ी में आकर मकान खाली करने की धमकी दिए, पीड़ित पक्ष की माने तो वह लोग वासन चाल तोरवा में पिछले 50 वर्षों से अधिक समय से किरायेदार के रूप में काबिज होकर निवासरत हैं। मकान मालिक जी पी.आर.वासन है जो कि वर्तमान में अमेरिका में रहते हैं 9 जुलाई को थाना तोरवा में पदस्थ एएसआई भरत राठौर, एक सब इंस्पेक्टर, दो आरक्षक मोहम्मद अली नामक व्याक्ति उसका एक अन्य साथी दोपहर लगभग 3:30 बजे पुलिस वाहन में सवार होकर वासन चाल
आए और हम सभी किरायेदारों का नाम, पिता का नाम, आयु एवं मोबाइल नम्बर नोट कर यह धमकी दिये कि सभी लोग एक माह के भीतर मकान खाली
कर दें। अन्यथा ऐसे सामान फेंका जायेगा कि ढुंढते रह जाओगे।

एएसआई ने कहा आजकल कानून बदल गया है.

जब वासन चाल के बुजुर्गो का आरोप है कि जब उन्होने मकान खाली करने के लिए कोई कोर्ट के आदेश की बात पूछी तो एएसआई भरत राठौर ने कहा कि आजकल कानून बदल गया है। अब किसी
न्यायलीन आदेश की जरुरत नहीं है, बहुत ज्यादा कानून कायदे की बात कर रहे हो तो मैं अब तुम सब लोगों को नोटिस भिजवाकर थाने में बुलवाता हूँ।

पहले हो चुकी आगजनी की घटना.

वासन चाल के निवासियों ने बताया कि 14 जून को रात लगभग 11:30 बजे चाल में बंद मकान के लकड़ी के दरवाजे में किसी अज्ञात व्याक्ति ने आग लगा दिया था। हल्ला होने पर हम सब किराएदारों ने मिलकर आग बुझाया था। अन्यथा पूरी चाल में रात के समय आग फैल जाती। अब यह ऐसी आशंका हो रही है कि किसी अज्ञात ने वासन चाल खाली करवाने के उद्देश्य से आग लगाई होगी। पीड़ित बुजुर्गो ने आशंका जताई है कि मकान खाली करवाने के लिए ऐसी कोई घटना की पुनरावृति हो सकती है।
पीड़ित बुजुर्गो ने एसपी से आग्रह किया है कि इस मामले में उचित कार्रवाई कर पुलिस कर्मचारियों के आतंक से मुक्ति दिलाए जाए।

इधर सीएसपी ने कहा.

इस मामले को लेकर कोतवाली सीएसपी आईपीएस पूजा कुमार ने ‘OMG NEWS’ से कहा कि वासन चाल के निवासियों ने तोरवा थाना स्टाफ की कंप्लेन की है। पुलिस को एक शिकायत मिली थी जिनके आधार पर स्टाफ मौके पर गया था,रही बात पुलिस पर लगे आरोपों की तो फिलहाल ऐसा कोई एविडेंस (वीडियो फुटेज) नही मिला है जिससे ये क्लियर हो कि तोरवा थाना स्टाफ ने शिकायत कर्ताओं से कोई बदसलूकी की हो।

कही,जमीन खाली न करने को लेकर तो नही सारा लफड़ा.

मिल रही जानकारी के अनुसार वासन चाल में बुजुर्ग परिवार पिछले 50 साल से अधिक समय से किराए के मकान में काबिज हैं। वर्तमान में पूरे चाल के जमीन की कीमत आसमान छू रही है जिसे चाल के मालिक पीआर वासन ने किसी बाहर की एक पार्टी को बेच दिया है। फिर भी किराएदारों की मंशा वासन चाल को छोड़ने की नही लग रही है और मकान का किराया भी नहीं दिया जा रहा है। जिसके कारण उक्त पार्टी ने तोरवा थाने में शिकायत दी थी।

अचानक आकर घर खाली करने बोलने लगे.

इस विवाद की वजह जानने ‘OMG NEWS’ वासन चाल निवासी कल्पना पॉल से फोन पर संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि यह बात सही है की हम लोग काफी समय से यहां निवास कर रहे हैं। बीते दिनों अचानक मोहम्मद अली नाम का युवक पुलिस पुलिस वालों के साथ पुलिस गाड़ी में आया और घर खाली कहने को बोलने लगा हमने कहा कि ऐसा कैसे हो सकता है मोहम्मद अली ने कुछ दिनों का समय भी दिया। लेकिन सवाल यह है कि हम लोग ऐसे जाए कहा,उसने बोला की इस जमीन को एक पार्टी ने खरीद लिया है और अब सारी देखरेख उसके हवाले है, सब कुछ ठीक से हमारी बातचीत होती रही लेकिन एएसआई राठौर उसका पक्ष लेकर हम लोगो को डरा धमका रहा था।

You May Also Like