एसपी सिंह के कड़े रुख के बाद डीजे वाले बाबुओं के तेज साउंड से निजात दिलाने शुरू हुई कारवाई, निर्देश मिलते ही तीन थाना प्रभारी हुए एक्टिव इधर नशे में चूर युवकों ने आरक्षक की फाड़ी वर्दी.

बिलासपुर. शहर में गणेश विसर्जन के नाम पर तेज डीजे की थाप पर युवकों को थिरकाने वाले डीजे संचालकों पर एसपी संतोष कुमार सिंह ने सख्ती दिखाई और थाना प्रभारियों को विसर्जन की एक तय तिथि और डीजे साउण्ड कंट्रोल पर लगाम लगाने का फरमान जारी किया। जिसके बाद कोतवाली, सिविल लाइन और सरकंडा टीआई ने नगर निगम की टीम के साथ शनिवार की रात धड़ाधड़ कारवाई की, कोतवाली पुलिस ने चार तो सिविल लाइन ने एक और सरकंडा पुलिस ने दो डीजे संचालकों के खिलाफ कोलाहल अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया।

एसपी ने कहा,डीजे वालो पर दर्ज होगी एफआईआर.

पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह ने बताया कि गणेश विसर्जन में डीजे को तेज साउंड में बजाने की लगातार शिकायत मिल रही थी। विसर्जन की एक तय तिथि के बाद में डीजे संचालकों के तेज साउंड सिस्टम से आमजन को काफी परेशानी को ध्यान में रखते हुए नगर निगम की टीम को साथ लेकर नाफरमानी करने वाले ऐसे डीजे संचालकों पर नकेल कसने थाना प्रभारियों को कारवाई करने के साथ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया हूं।

जिसके बाद शनिवार की रात से पुलिस ने कार्रवाई शुरू की,इधर एसपी का निर्देश मिलते ही सब से पहले शहर के कोतवाली, सिविल लाइन और सरकंडा टीआई ने डीजे संचालकों पर कारवाई का डंडा चलाया।

थाना सिविल लाइन.

टीआई प्रदीप आर्य ने बताया कि थाना सिविल लाइन और नगर निगम द्वारा संयुक्त रूप से लकी साहू पिता नरसिंह साहू उम्र 21 साल निवासी बंधवापारा सरकंडा के खिलाफ कोलाहल अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई।

थाना सरकंडा.

टीआई जेपी गुप्ता ने थाना स्टाफ और अतिरिक्त तहसीलदार शशि भूषण सोनी, नगर निगम के जोन 8 के कमिश्नर प्रवीण शर्मा के साथ एरिया का दौरा किया। उन्होंने बताया कि डीजे संचालकों को बार-बार समझाइश देने के बाद भी उनके द्वारा नियमों का उल्लंघन किया जा रहा था। बीती रात डीजे संचालक संदीप यादव पिता दशरथ यादव उम्र 25 वर्ष
निवासी चिंगराजपारा काली मंदिर श्याम नगर लिंगयाडीह और सौरभ सिंह सर पिता फेकू राम सिंह सर उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम परसही थाना सरकंडा के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

थाना सिटी कोतवाली.

इधर कोतवाली टीआई उत्तम साहू और थाना स्टाफ ने भी तहसीलदार अतुल वैष्णव, अतिरिक्त तहसीलदार आकाश गुप्ता, नायाब तहसीलदार हितेश साहू, ज़ोन 5 कमिश्नर राजकुमार शर्मा, आरटीओ निरीक्षक कृष्णकांत चौबे और पर्यावरण अमले के साथ डीजे संचालक का नाम दीपक यादव पिता घनश्याम यादव उम्र 23 वर्ष निवासी जूना बिलासपुर,मनीष केवट पिता केशव केवट उम्र 21 वर्ष निवासी तिफरा थानां सिरगिट्टी,कृष्णा साहू पिता हरप्रसाद साहू उम्र 28 वर्ष
और ईश्वर सोनी पर कोलाहल अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

इधर कोनी थाने के आरक्षक से भिड़े युवक.

मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर बीती रात कोनी थाना क्षेत्र में रात करीब 11 बजे तक डीजे की धुन पर गणेश विसर्जन कर रहे युवकों जब पुलिस की पेट्रोलिंग टीम मना करने पहुँची तो नशे में धुत युवक पुलिस जवानों से ही उलझ गए और गाली गलौच पर उतर आए। विवाद इतना बढ़ा कि आरक्षक महादेव कुजूर की छोटी कोनी के पास युवकों ने वर्फी फाड़ डाली और दांत से काट दिया। आरक्षक की शिकायत कोनी थाने में दुर्गेश गढ़ेवाल, सूरज गढ़ेवाल सहित अन्य युवकों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं की अलग अलग धाराओं के तहत जुर्म दर्ज कर लिया गया है वही फरार डीजे संचालक की तलाश पुलिस कर रही है।

You May Also Like