एसीबी अरविंद सिंह, अनवर ढेबर और अरुणपति त्रिपाठी को कोर्ट में पेश कर रिमांड माँगेगी,सौम्या चौरसिया की ज़मानत पर बहस ईडी कोर्ट में

Raipur।रायपुर कोर्ट में अब से कुछ देर बाद एसीबी अनवर ढेबर,अरविंद सिंह और अरुणपति त्रिपाठी को पेश करेगी। शराब घोटाला मामले में में एसीबी ने तीनों को गिरफ्तार किया है।इनमें अरुणपति त्रिपाठी को 11 अप्रैल की शाम बिहार से एसीबी की टीम ने हिरासत में लिया है। जबकि अनवर ढेबर पाँच अप्रैल और अरविंद सिंह चार अप्रैल को गिरफ्तार किया था और दोनों को ही एसीबी स्पेशल कोर्ट ने एसीबी की माँग पर एसीबी की रिमांड पर सौंपा है।रायपुर कोर्ट में ही स्थित ईडी की स्पेशल कोर्ट में कोयला घोटाला मामले में केंद्रीय जेल में बंद सौम्या चौरसिया की ज़मानत याचिका पर सुनवाई होने की संभावना है।

एसीबी रिमांड माँगेगी 

खबरें हैं कि शराब घोटाला मामले में एसीबी अनवर ढेबर और अरविंद सिंह की फिर से रिमांड माँग सकती है। जबकि अरुणपति त्रिपाठी की गिरफ़्तारी के बाद उन्हें न्यायालय में पेश कर उनकी भी रिमांड एसीबी विशेष अदालत से माँगेगी।इसके पहले अरविंद सिंह और अनवर ढेबर की रिमांड लेने के समय एसीबी को कोर्ट में बचाव पक्ष के तरीक़े क़ानूनी सवालों ने असहज किया है।माना जा रहा है कि बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं के की विधिक आपत्तियों की वजह से ही अनवर ढेबर और अरविंद सिंह की वांछित रिमांड अवधि एसीबी को नहीं मिल पा रही है।आज जबकि दोनों आरोपियों को पेश किया जाएगा तो रिमांड को लेकर पक्ष विपक्ष के तर्कों पर फिर सबका ध्यान रहेगा।

सौम्या चौरसिया की ज़मानत याचिका पर सुनवाई संभावित 

ईडी की स्पेशल कोर्ट में कोयला घोटाला मामले में केंद्रीय जेल में बंद सौम्या चौरसिया की ज़मानत याचिका पर सुनवाई संभावित है। सुप्रीम कोर्ट से बेल याचिका ख़ारिज होने के क़रीब पाँच महीने बाद यह पहली नियमित ज़मानत याचिका है। सौम्या चौरसिया के अधिवक्ताओं की ओर से ज़मानत के पक्ष में दिए जाने वाले तर्कों और ईडी द्वारा ज़मानत आवेदन के विरोध में दिए जाने वाले तर्कों पर मीडिया की नज़रें हैं।

You May Also Like