ACB ब्रेकिंग: किसान से पांच हजार की रिश्वत लेने वाले घूसखोर बैंक मैनेजर और कैशियर गिरफ्तार.

बिलासपुर. किसान के बेचे गए धान की रकम देने के एवज में पांच हजार की घूस मांगने वाले सहकारी बैंक के मैनेजर और कैशियर को एसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया है।

एंटी करप्शन ब्यूरो के द्वारा जारी प्रेस नोट के अनुसार अमित दुबे ब्रांच मैनेजर और आशुतोष तिवारी कैशियर जो कि जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्या० शाखा पाली, जिला – कोरबा में पदस्थ हैं।

पीड़ित किसान रामनोहर यादव ग्राम धंवरा डोंगरी बतरा, जिला कोरबा का निवासी है। उसने
जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्या० शाखा पाली, जिला – कोरबा में उसके द्वारा बेचे गए धान का पांच लाख रुपए भुगतान लेने गया था इधर अमित दुबे ब्रांच मैनेजर और आशुतोष तिवारी कैशियर ने किसान से रकम विड्राल करने के एवज में 7500 रुपए रिश्वत की मांग किया था।

जिसकी शिकायत किसान ने एन्टी करप्शन ब्यूरो, बिलासपुर की विंग से की,वही एसीबी की टीम ने प्लानिंग कर ब्रांच मैनेजर और कैशियर को ट्रेप किया।

ऐसे पकड़ाए घूसखोर.

एसीबी की टीम ने किसान को रिश्वत की रकम देने के लिये बैंक भेजा इधर बड़ी चालाकी से ब्रांच मैनेजर और कैशियर ने किसान के हाथों घूस के पांच हजार न लेकर उसे बेचे हुए धान की रकम देते हुए पांच हजार रुपए काटकर दिया। जिसके बाद जाल बिछाए एसीबी की टीम ने दोनों को हिरासत में ले लिया।
आरोपियों के विरूद्ध धारा 7 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 ( यथासंशोधित अधिनियम 2018 )के तहत गिरफ्तार किया गया है।

एसीबी की अपील.

एन्टी करप्शन ब्यूरो ने छत्तीसगढ़ के सभी नागरिकों से अपील किया है कि रिश्वत / भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायतें हमारे ई-मेल, टोल-फ्री नंबर ( 1064 ) अथवा स्वयं कार्यालय में उपस्थित होकर कर सकते हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *