पत्रकारिता का निर्भीक स्वर पहुचाने लोकस्वर पुनः सब के बीच..

बिलासपुर। 39 वर्षो से पत्रकारिता का निर्भीक स्वर जनता तक पहुंचाने के उद्देश्य के साथ रविवार को पुन: संभाग का प्रथम प्रभात दैनिक समाचार पत्र लोकस्वर पाठकों के सामने गया है।एक हॉटल में लोकस्वर को नए कलेवर के साथ शुरू किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नई दिल्ली के वरिष्ट पत्रकार राहुल देव थे। वही कार्यक्रम की अध्यक्षता हरिभूमि के प्रधान संपादक डॉ.हिमांशु द्विवेदी ने की । विशिष्ट अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री अमर अग्रवाल,भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक,पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष धर्मजीत सिंह,कोरबा विधायक जय सिंह अग्रवाल,राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष हर्षिता पाण्डेय उपस्थित थी।
इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार राहुल देव ने कहा कि सबसे पहले मैं संभाग के प्रथम समाचार पत्र लोकस्वर के पुन: प्रारंभ करने पर प्रधान संपादक अशोक अग्रवाल बधाई के पात्र है । अखबार का नाम लोकस्वर बहुत ही अच्छा व सहज नाम है। लोक स्वर का यह दूसरा जन्म हो रहा है। प्रधान संपादक के लिए अखबार एक बच्चे की तरह होता है और उससे मजबूत रिश्ता होता है उसकी ममता आसानी से नही छुटती है। आज के दौर में जब बाजार में सोशल मीडिया का बोल बाला है ऐसे समय में अखबार चलाना एक कठिन काम हो गया है । वही पाठकों की उ मीदों पर खरा उतरना भी लोकस्वर के लिए एक चुनौती पूर्ण कार्य होगा । लेकिन मुझे पूरी उ मीद है कि लोक स्वर इसमें खरा उतरेगा।

इस अवसर पर मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि कोई भी समाचार पत्र आम जनता व प्रदेश के ज्वलंतशील मुद्दों का उठाता है। तो निश्चित ही उस समस्या का हल जरूर निकलता है लोकस्वर संभाग का प्रथम समाचार पत्र रहा है। उ मीद है कि लोक स्वर निर्भीक व निष्पक्ष होकर जनता की आवाज को सबके सामने लायेगा ।
पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष धर्मजीत सिंह व कोरबा विधायक जय सिंह अग्रवाल ने कहा कि अखबार को चौथा स्तभ कहा जाता है । पत्रकारिता बहुत जरूरी है और अशोक अग्रवाल पत्रकारिता को आगे बढ़ाने का काम कर रहे है । पहले हम लोग रोज लोक स्वर पढ़ते थे बीच में यह रूक गया था लेकिन अब फिर से लोक स्वर पढऩे को मिलेगा।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि लोकस्वर जनता का स्वर है और पहले भी लोकस्वर निर्भीक होकर काम करता रहा है और आगे भी करता रहेंगा । शोषण व अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाने वाला अखबार है । इस अवसर पर भाजपा कांग्रेस दल के पदाधिकारी कार्यकर्ता पत्रकार सहित बड़ी सं या में शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे । कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों का सीसीएन के मैनेजिंग डायरेक्टर अभीषेक अग्रवाल ने स्मृति चिंह देकर समानित किया गया वही आभार प्रदर्शन लोकस्वर के संपादक मनोज शर्मा ने किया ।

You May Also Like