निगम ने 11 बोरा घटिया पन्नियों की जब्ती बनाई

बिलासपुर. प्रतिबंधित पालीथिन का प्रयोग करने के शिकायत पर आज छत्तीसगढ़ पर्यावरण विभाग और नगर निगम की टीम ने जूना बिलासपुर स्थित राजकुमार परफ्युमर्स दुकान में छापामार कर 11 बोरी पॉलीथिन जब्त किया।

जूना बिलासपुर के श्याम टॉकीज के सामने राजकुमार फरम्युमर्स में प्रतिबंधित पॉलीथिन का प्रयोग करने की शिकायत लगातार मिल रही थी। नगर निगम के अतिक्रमण शाखा के अधिकारी प्रमिल शर्मा और छत्तीसगढ़ पर्यावरण विभाग ने व्यवसायी को प्रतिबंधित पालीथिन का प्रयोग नही करने के लिए कई बार चेतावनी दी थी। लेकिन व्यवसायी लगातार पालीथिन का प्रयोग जारी था। शिकायत के बाद आज दोपहर को नगर निगम और छत्तीसगढ़ पर्यावरण विभाग की टीम ने दुकान में छापामार कार्रवाई की।

टीम को देखते ही व्यवसायी ने विरोध किया और प्रतिबंधित पालीथिन नही होने की बात कही लेेकिन अधिकारियों ने एक नही सुनी और कार्रवाई जारी की।

टीम ने दुकान के अंदर और अन्य स्थानों में तलाशी लेते हुए 11 बोरी पालीथिन जब्त की। नगर निगम ने जब्ती की कार्रवाई बनाकर रिपोर्ट नगर निगम आयुक्त के सौंपने की बात कही।

क्षेत्रीय छत्तीसगढ़ पर्यावरण अधिकारी ने कहा कि पालीथिन के प्रयोग पर सुप्रीम कोर्ट ने भी रोक लगा दी है उसके बाद भी व्यवसायी प्रयोग कर रहे है। इसमें सिर्फ जुर्माना नहीं बल्कि सजा का भी प्रावधान है।

क्षेत्रीय पर्यावरण अधिकारी डा अनिता सांवत ने कहा कि विभाग उत्पादन यूनिट को देखता है। पालीथिन के प्रयोग पर दंड के प्रावधान नगर निगम देखता

You May Also Like