कांग्रेस के गजनी भूल गए कि 5 साल पहले क्या वादे किए थे- फडणवीस 

रायपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज यहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी की घोषणाओं पर पिछले चुनाव की उनकी घोषणाओं का हवाला देते हुए कहा कि ये गजनी हो गए हैं। उन्हें भूलने की बीमारी है। 5 साल पहले जो घोषणाएं राहुल गांधी ने की थीं, भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव ने की थीं, उनकी क्लिपिंग दिखाते हुए फडणवीस ने सवाल किया कि इन्हें भूल गए और नई घोषणाएं कर रहे हैं। इनमें से ज्यादातर वही घोषणाएं हैं जो 5 साल में पूरी नहीं हुईं।बिहार में खाया गया चारा, यहां तो गोबर को तक नहीं छोड़ा  शिक्षा, न स्वास्थ्य, न आवास न जल, सिर्फ घोटाले ही घोटाले, पिछले चुनाव में किए वादे पूरे न करने पर फिर से वही वादे करने में कांग्रेस को थोड़ी शरम महसूस होनी चाहिए

अगर झूठ का कोई ओलंपिक हो जाए तो सारे गोल्ड मेडल कांग्रेस को

भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में श्री फडणवीस ने कहा कि किस प्रकार के वादे किए गए थे छत्तीसगढ़ में अभी जो राहुल गांधी की सभाएं हो रही हैं, बघेल जी के सभाएँ हो रही हैं तो उसको देखने के बाद मुझे गजनी फिल्म की याद आती है। यह पहले क्या बोले, सब भूल जाते हैं और नए सिरे से वापस झूठ बोलना शुरू करते हैं। मैं तो यह कहूंगा कि अगर झूठ का कोई ओलंपिक हो जाए तो सारे गोल्ड मेडल यही लोग ले जाएंगे । उन्होंने शराब की नीति के बारे में क्या कहा? हाथ में गंगाजल ले लेकर कहते थे कि शराब बंदी करेंगे। शराबबंदी तो छोड़ दीजिए लेकिन जिस प्रकार का शराब घोटाला छत्तीसगढ़ में हुआ है मुझे लगता है कि देश का यह भी एक नायाब अजूबा है। क्योंकि देश में सारे राज्यों ने होलोग्राम इसलिए लाया कि शराब में टैक्स की चोरी होती है और नकली शराब बेची जाती है लेकिन यहां पर तो सरकार के तत्वावधान में ही नकली होलोग्राम से 2 हजार करोड रुपए का घोटाला हो गया। यही सारा पैसा चुनाव में लग रहा है।

वादे एयर एम्बुलेंस के और चार चक्के की एम्बुलेंस तक नहीं

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि अब जनता यह सवाल पूछ रही है कि यह जो हाथ में गंगाजल ले लेकर आपने कसमें खाई थी तो हमारे गजनी कहते हैं हमको तो याद ही नहीं है कि हमने ऐसी कोई कसम खाई है। आप देख सकते हैं कि स्वास्थ्य को लेकर यूनिवर्सल स्वास्थ्य स्कीम साढ़े चार हजार करोड़ रुपया प्रतिवर्ष खर्च करने की बात थी, वह स्कीम तो आई नहीं। अब नई स्कीम घोषित कर दी। छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री मोदी जी की जन आरोग्य योजना से जिस प्रकार से लोगों को फायदा हुआ है, सुविधा हुई है और विशेष रूप से बघेल जी की सरकार ने जो वादे किए थे, वे देखें। कहा तो था कि वह सुदूर इलाकों से हेलीकॉप्टर एंबुलेंस में पेशेंट को लाने वाले थे। हेलीकॉप्टर एंबुलेंस को छोड़ दीजिए। चार चक्के वाली एंबुलेंस भी सुदूर इलाकों में वह ले नहीं जा पाए ।स्वास्थ्य की सेवाओं में अगर हम नेशनल एवरेज को देखें तो पिछले 5 वर्षों में छत्तीसगढ़ नेशनल एवरेज से नीचे चला गया। फिर एक बार नई घोषणा स्वास्थ्य को लेकर इस सरकार ने की है तो यह भी घोषणा पूरी नहीं होने वाली है।

पीएससी में पास होना है तो कांग्रेसियों का बेटा बेटी होना जरूरी

जो पीएससी का घोटाला उजागर हुआ, यह पहला ऐसा राज्य होगा कि जहां पर नौकरियां पाने के लिए या तो अधिकारियों के बेटा बेटी होना पड़ेगा या कांग्रेस पार्टी के नेताओं के बेटा बेटी होना पड़ेगा। तभी आप पीएससी के एग्जाम पास हो पाओगे। जिस प्रकार से छत्तीसगढ़ के युवाओं के सपनों को कुचलने का काम पीएससी घोटाले के माध्यम से हुआ है। जो बच्चे दो-दो तीन-तीन साल पढ़ाई करते हैं ,आज उनके मन में शंका है कि हमारी पढ़ाई का फायदा क्या है? माननीय उच्च न्यायालय ने इस बारे में बहुत गंभीर टिप्पणी की है।

उन्होंने कहा कि राज्य के अंदर लगातार जो घोटाले हुए हैं चाहे फिर गोठान का घोटाला हो। जिस प्रकार से घोषणा की गई थी ऐसा लगता था कि बहुत बड़ा गो संवर्धन का कार्य छत्तीसगढ़ में होने वाला है। इससे पहले हमने यह सुना था कि बिहार में कोई चारा खा गया लेकिन यहां तो बिहार से आगे बढ़ गए। गोबर का इतना बड़ा घोटाला। यह तो देश में रिकॉर्ड तैयार हो गया । 5 वर्ष की बघेल जी की सरकार झूठ और फरेब की सरकार है । यह केवल बरगलाने वाली और वादा खिलाफी करने वाली सरकार है।

गरीब का भला होने से रोकती है कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार

मोदी जी की सरकार ने आम आदमी के लिए, गरीब के लिए जो कल्याण एजेंडा चलाया और गरीबों को अधिकाधिक राहत देने की योजनाएं लाई। छत्तीसगढ़ में केवल वोट की राजनीति के लिए उन योजनाओं को रोकने का काम हुआ। 16 लाख लोगों को मकान से वंचित रखने का काम बघेल जी की सरकार ने किया और अब नए सिरे से 10 लाख मकान बनेंगे, यह बात कही जाती है ।जहां पैसा तैयार है, योजना तैयार है ,लोग तैयार हैं, उसको रोक देंगे और कहेंगे कि हम नई योजना लाएंगे जो आने वाली नहीं है। पिछले सारी योजनाओं की तरह वह भी बस्ते में बंद होने वाली है।

जनता का पानी छीनकर बैठी है कांग्रेस की भूपेश सरकार

श्री फडणवीस ने कहा कि हर घर जल इस योजना के तहत हजारों करोड़ रुपया छत्तीसगढ़ की सरकार को केंद्र की सरकार ने दिया और आज देश के अंतिम पांच राज्यों में छत्तीसगढ़ है। कुछ राज्य सौ फीसदी, कुछ 80 फीसदी, है कुछ 90, कुछ 95 फीसदी सफल रहे हैं लेकिन यहां 50 प्रतिशत भी नहीं पहुंच पाया। क्योंकि हर घर जल के लिए जो पैसा केंद्र सरकार ने दिया था, उसका जो इनका आपसी बंटवारा था, उसमें विवाद हो गया और उस विवाद के चलते गरीबों के लिए, आम आदमी के लिए मोदी जी के दिए पैसे को भी रोकने का काम इस सरकार ने किया है।

किसानों से सरासर धोखेबाजी

किसानों से किए गए वादे अभी हम देख रहे थे। प्राइवेट बैंकों के कर्ज भी समाप्त कर देंगे। समिति के कर्ज भी समाप्त कर देंगे। कितने प्रकार के वादे किए। कोई वादा पूरा नहीं किया।

उन्होंने कहा कि हमने यह सुना था कि अपने देश में महादेव के भक्त बहुत है। मैं भी हूं। लेकिन यहां पर एक नए महादेव की भक्ति छत्तीसगढ़ से शुरू हुई और यह जो महादेव एप का घोटाला है, यह कहां पहुंच रहा है ।आपको भी पता है। किन के कार्यालय तक पहुंच गया।अभी कुछ तो अधिकारियों तक पहुंचे हैं और वहां रुकेंगे नहीं। उसके आगे बढ़ाने वाले हैं। जिनके इशारों पर घोटाले हुए हैं, उन तक वह पहुंचने वाले हैं।

बनेगी भाजपा की सरकार

श्री फडणवीस ने कहा कि अब छत्तीसगढ़ की जनता का कांग्रेस पार्टी से मोहभंग हो चुका है और मेरा विश्वास है कि फिर एक बार प्रधानमंत्री मोदी जी के ऊपर जो छत्तीसगढ़ का विश्वास है उसके चलते छत्तीसगढ़ की जनता भारतीय जनता पार्टी को चुनेगी और पूरे बहुमत के साथ छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी।

पत्रकार वार्ता में पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल, सांसद सुनील सोनी, प्रदेश मंत्री जगदीश (रामू) रोहरा, प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव, मोतीलाल साहू, प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी, चंद्रशेखर साहू, पुरंदर मिश्रा, सच्चिदानंद उपासने, डॉ. विमल चोपड़ा, जयंती पटेल अनुज शर्मा, इंद्र कुमार साहू, मौजूद रहे।

You May Also Like