UPSC स्टूडेंट यश मर्डर मिस्ट्री – प्यार मोहब्बत के चक्कर में गवाई जान,तीन गिरफ्तार, आखिर लाश किसने फेकी सस्पेंस बरकरार.

बिलासपुर. तीन दिन पहले शहर के सिरगिट्टी मेन रोड पर मिली यूपीएसी एक्जाम के स्टूडेंट की लाश मिलने की मर्डर मिस्ट्री को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस मामले में एसीसीयू और थानें की पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कड़ी दर कड़ी जोड़ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

वारदात का खुलासा करते हुए एएसपी राजेंद्र जायसवाल और सीएसपी कोतवाली पूजा कुमार आईपीएस ने बताया कि.

वजह – त्रिकोणीय प्रेम संबंध के चलते प्रेमिका के पहले प्रेमी राहुल नामदेव ने की दुसरे प्रेमी यश साहू की हत्या की.

आरोपी – चकरभाठा के आदतन अपराधी राहूल नामदेव ने अन्य साथियों के साथ मिलकर दिया घटना को अंजाम।

गुस्सा– प्रेमिका से लगातार मिलने-जुलने व हमेशा साथ रहने से नाराज था मुख्य अभियुक्त, पुर्व में भी मारपीट कर चुका था आरोपी।

सुराग – अज्ञात शव कि शिनाखतगी में सी.सी.टी.वी. फुटेज का रहा अहम रोल, जिसके माध्यम से अज्ञात शव की शिनाखतगी बाद पुलिस सभी तथ्यो को खंगालते हुये आरोपीयों तक पहुंची।

टीम – ए.सी.सी.यु. एवं सिरगिट्टी पुलिस के दिन रात मेहनत करने के परिणाम स्वरूप मिली सफलता।

सस्पेंस – मृतक स्टूडेंट की लाश आखिर किसने फेंकी, आटो रिक्शा चालक बना रहस्य.

बरामद – घटना में प्रयुक्त खून,बेल्ट, बेंत डण्डा एवं 02 नग एक्टीवा मोटर सायकल व मारूती ब्रेजा चार पहिया वाहन क्रमंाक सी.जी. 10 ए.जे. 0261 जप्त।

एक नजर पूरी घटना पर.

पुलिस के अनुसार 6 जून की दोपहर करीब 3 से 4 बजे बीच थाना सिरगिट्टी क्षेत्र के गुम्बर चौक के पास एक अज्ञात 20 वर्षीय युवक का शव मिलने की सूचना मिली थी। बीच शहर में युवक की लाश मिलने की सनसनी वारदात के बाद एसपी संतोष कुमार सिंह ने थाना प्रभारी सिरगिट्टी निरीक्षक पौरूष कुर्रे एवं ए.सी.सी.यु. प्रभारी निरीक्षक धमेन्द्र वैषणव की टीम गठित कर अज्ञात शव की शिनाखतगी तथा अज्ञात आरोपीयों की पतासाजी हेतु अलग-अलग क्षेत्र में टीम रवाना करने का निर्देश दिया,साथ ही अज्ञात शव की शिनाखतगी के लिए सभी थाना प्रभारी एवं सरहदी जिले के थानो में रेडियों मैसेज कर शव की शिनाखतगी का प्रयास किया जा रहा था।

मोबाइल से हुई पहचान.

एएसपी राजेंद्र जायसवाल और सीएसपी कोतवाली पूजा कुमार आईपीएस ने बताया कि जांच के दौरान शाम करीब 7 बजे मृतक के मोबाईल फोन को अज्ञात आरोपी द्वारा मृतक के दोस्त के पास छोडा गया था। जिससे मृतक की पहचान यश साहू उर्फ टीनू पिता राजेश साहू उम्र 20 वर्ष सा. ग्राम लखनपुर थाना लखनपुर जिला सरगुजा हाल मुकाम मंगला चौक का होना पाया गया। उसके बाद प्रकरण के अज्ञात आरोपीयों की पतासाजी की गई। खोजबीन के दौरान मंगला चौक स्थित कोंचिग इस्टीट्युट के सी.सी.टी.वी. कैमरा तथा शहर के लगभग 200 अलग-अलग स्थानो में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरो को बारिकी से चेक किया गया,साथ ही अन्य तकनीकी माध्यमो से भी प्रकरण के अज्ञात आरोपीयों के बारे में पता लगाया गया।

लव एंगल आया सामने.

पुलिस की माने तो मृतक का चकरभाठा क्षेत्र की एक युवती से प्रेम संबंध था साथ ही उसी युवती का चकरभाठा के किसी अन्य युवक से भी प्रेम संबंध था जिसके बारे में बारिकी से पता लगाने पर पता चला कि उक्त युवती का रिलेशन चकरभाठा के राहुल नामदेव नामक युवक से जुड़ा, आरोपी राहुल नामदेव अधिकतर अपनी प्रेमिका को कोचिंग सेंटर के आसपास देखने भी जाता था। उसी दौरान पता चला कि आरोपी की प्रेमिका यश साहू के साथ भी प्रेम करती रही, जिससे गुस्सा होकर आरोपी ने पूर्व में भी यश साहू को अपनी प्रेमिका से दूर रहने की चेतावनी दी थी।

6 जून को आरोपी राहुल नामदेव फिर से कोचिंग सेंटर गया जहा यश साहू व अपनी प्रेमिका को एक साथ देखकर आग बबूला हो गया। पहले तो उसकी अपनी प्रेमिका के साथ नोक झोक हुई, बाद में यश साहू को सबक सिखाने और मारने के लिये प्लाॅन बनाया, प्लान के मुताबिक आरोपी राहूल नामदेव यश साहू को कोचिंग सेंटर से बुलाकर अपने स्कुटी में बैठाकर मारपीट करते हुये चकरभाठा ले गया और चकरभाठा नयापारा के एक बंद पडे ढाबे में ले गया और वहा यश साहू का बेरहमी से पिटाई की उसके बाद अपने अन्य साथी विनय सांडिल्य व उमेश वर्मा को भी लाठी डण्डा लेकर ढाबे में बुलवाया उसके बाद तीनो मिलकर मृतक यश साहू का लाठी डण्डा और बेल्ट से बेरहमी से पिटाई की, मारपीट से यश साहू वहीं अधमरा हो गया। उसके बाद आरोपी राहुल नामदेव को यह आभास हो गया कि यश साहू मर सकता है। तब राहुल नामदेव हत्या के जुर्म से बचने के लिये यश साहू को अधमरे हालत में स्कुटी में बैठाकर चकरभाठा हाईकोर्ट मोड के पास ले गया और एक ऑटो में बैठाकर भेज दिया। जिसके बाद मृतक का शव गुम्बर चौक सिरगिट्टी के पास मिला।

आखिर कौन था ऑटो वाला.

भले ही पुलिस यश साहू के अंधे कत्ल की गुत्थी समझाने का दावा कर रही है और मीडिया के सामने पुलिस अफसरों ने सारे घटनाक्रम को पार्ट टू पार्ट में रख दिया हो। लेकिन अभी सवाल यह है कि आखिर ऑटो चालक कौन था। जिसने यश साहू को अपने ऑटो में बैठाया और गुंबर चौक पर छोड़कर भाग गया। पुलिस की माने तो मृतक को ऑटो में बैठे एक व्यक्ति ने देखा था। पहले तो ऑटो वाले ने यह समझा कि यश नशे में होगा, जबकि उसकी स्थिति अधमरी हो चुकी थी बिना कुछ सोचे समझे ऑटो चालक ने उसे बिठा लिया कुछ देर बाद जब ऑटो चालक को समझ आया कि युवक की मृत्यु हो चुकी है तो वह उसे गुंबर चौक पर छोड़कर भाग गया। फिलहाल पुलिस के पास ऑटो चालक के बारे में कोई भी क्लू नहीं है।

मोबाइल की कहानी.

एएसपी ने बताया कि आरोपी मृतक के मोबाईल फोन को चेक करने के बहाने रखा हुआ था। मगर परिजनो और दोस्तो के बार-बार काॅल आने से मोबाईल को वापस किया। प्रकरण के मुख्य आरोपी राहुल नामदेव द्वारा अपने अन्य साथियों विनय सांडिल्य व उमेश वर्मा के साथ मिलकर त्रिकोणीय प्रेम संबंध के चलते मृतक यश साहू की बेरहमी से मारपीट कर हत्या की.

पुलिस टीम में इनकी रही भूमिका.

वारदात में शामिल आरोपियों तक पहुंचने में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल देव शर्मा, अमन झा ट्रेनी आईपीएस,गौरव ठाकुर ट्रेनी डीएसपी,थाना प्रभारी सिरगिट्टी निरीक्षक पौरूष पुर्रे, एसीसीयु प्रभारी धर्मेंद्र वैष्णव, एसआई अजय वारे, एएसआई अशोक चौरसिया, शीतला प्रसाद त्रिपाठी, प्रधान आरक्षक देवमुन सिंह पुहुप, शोभित कैवर्त, आरक्षक तरूण केशरवानी, निखिल राॅव, प्रशांत सिंह, बोधुराम कुम्हार, नवीन एक्का, सरफराज खान, महिला आरक्षक शकुन्तला साहु, आरक्षक अफाक खान, शशिकांत जायसवाल, संजय यादव, जितेन्द्र जाघव, सतपूरन जांगडे पुलिस टीम में शामिल रहे।

मृतक स्टूडेंट का पूरा नाम पता.

यश साहू उर्फ टीनू पिता राजेश साहू उम्र 20 वर्ष सा. ग्राम लखनपुर थाना लखनपुर जिला सरगुजा हाल मुकाम मंगला चौक बिलासपुर.

गिरफ्तार आरोपी.

1. राहूल नामदेव उर्फ बुटिया पिता पंजक नामदेव उम्र 19 साल साकिन विकास नगर वार्ड क्रमंाक 11 चकरभाठा ग्राम चकरभाठा थाना चकरभाठा जिला बिलासपुर (छ.ग)

2. विनय सांडिल्य पिता स्व. जिवराखन प्रसाद सांडिल्य उम्र 19 साल साकिन विकास नगर वार्ड नं 11 चकरभाठा ग्राम चकरभाठा थाना चकरभाठा जिला बिलासपुर (छ.ग)

3. उमेश वर्मा पिता शिवहरण लाल वर्मा उम्र 23 साल साकिन नायापारा चकरभाठा थाना चकरभाठा जिला बिलासपुर (छ.ग).

You May Also Like