सुन भई सुन:अब कोरबा पुलिस मोर पड़ोसी मोर सुरक्षा के मूड मा,एसपी पटेल के पुलिसिंग,कहिस आन तान पर भी नजर पड़े ता पुलिस ला बतावा.

कोरबा.जिले के पुलिस कप्तान भोजराज पटेल बेहतर पुलिसिंग को लेकर नया नया नुस्खा इख्तियार करने को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। इस बार उन्होंने जिले के अपने मातहतों को सीधा पब्लिक से वन टू वन के लिए नई थीम की शुरुआत की है जिसका नाम दिया है मोर पड़ोसी मोर सुरक्षा, पुलिस कप्तान ने इस थीम का आगाज इसलिए किया है ताकि जिले व आसपास के क्षेत्र में कोई भी संदेही नजर आए तो तत्काल उसकी सूचना पब्लिक पुलिस को दे सके।

एसपी भोजराम पटेल द्वारा बुधवारी बस्ती में आयोजित मोर पड़ोसी मोर सुरक्षा कार्यक्रम की शुरुवात की,जिसमें उन्होंने आमजनों को संबोधित करते हुए कहा कि जागरूकता और हमारी समझदारी ही समाजिक परिवेश को स्वस्थ्य और मजबूत आधार प्रदान करती है। हम सभी को आपसी सामंजस्य और भाईचारा बनाए रखते हुए समाज को सही दिशा में ले जाने का प्रयास करना चाहिए। ऐसा होने से हमारा सामाजिक माहौल जहां मजबूत होगा वहीं हमारी युवा पीढ़ी के सामने एक आदर्श भी स्थापित होगा। उक्ताशय की सारगर्भित बातें एसपी ने बुधवारी क्षेत्र में सीएसईबी चौकी द्वारा आयोजित एक बहुद्देशीय कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य नागरिकों को संबोधित करते हुए कहि.

अपराध बढ़ना कोई आश्चर्य नहीं मगर बचना है जरूरी. एसपी.

एसपी ने कहा कि तेज़ी से विस्तारित हो रहे समाज और क्षेत्र के परिदृश्य में अपराध का बढ़ना कोई चौंकाने वाली बात नहीं है लेकिन बावजूद इसके हमें पूरी चैतन्यता और समझदारी के साथ लोगों को इससे बचने और दूर रहने की समझाइश देनी चाहिए।

उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं आगे कहा कि आप सभी सम्मानीय है,अपने निकटस्थ पड़ोसियों के साथ होने वाली बातचीत और व्यवहार में माधुर्यता बनाये रखें। ऐसा होने से जहां हमारी आपसी निकटतम खुशबू देगी वहीं हमारा सामाजिक वातावरण भी ओजस्वी होगा।

इस अवसर पर पार्षद, वरिष्ठ जनों और प्रबुद्ध समाजसेवियों द्वारा पुलिस कप्तान भोजराम पटेल का पुष्प गुच्छ भेंटकर आत्मीय स्वागत किया गया। कार्यक्रम में उप पुलिस अधीक्षक (ट्रेफिक) शिव चरण सिंह परिहार, सीएसईबी चौकी प्रभारी आशीष कुमार सिंह सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

You May Also Like