शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला बैमा नगोई ने चलाया स्वच्छता अभियान.

बिलासपुर. अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यालय से संबंद्ध राष्ट्रीय सेवा योजना की शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला बैमा नगोई इकाई द्वारा स्वच्छता अभियान कार्यक्रम चलाया गया। इसके अंतर्गत पूरे ग्राम में रा. से. यो. के स्वयंसेवकों द्वारा रैली निकाली गई एवं स्वच्छता तथा पर्यावरण संवर्धन एवं पन्नी का उपयोग ना करने के लिए ग्राम वासियों से अपील की, साथ ही अपने गांव को निर्मल बनाने के लिए ग्राम वासियों को प्रेरित किया गया।

पूर्ण स्वच्छता अभियान के अंतर्गत विद्यालय परिसर की साफ-सफाई की गई तथा हाथ धुलाई का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। जिसमें समस्त छात्र छात्राओं को हाथ धुलाया गया और हाथ की हाथ धुलाई के महत्व के ऊपर संस्था के प्राचार्य केके तिवारी ने प्रकाश डाला एवं एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी रितेश शुक्ला ने इस रैली का नेतृत्व किया कर हाथ धुलाई कार्यक्रम में बच्चों को किस प्रकार हाथ धोना है इसका प्रशिक्षण दिया।

मंदिर में सेवा देंगे छात्र.शुक्ला

इस कार्यक्रम के बारे में रितेश शुक्ला ने बताया कि स्वछता पखवाड़े के अन्तर्गत बैमा नगोई की एतिहासिक माँ माहामाया मंदिर परिसर में प्रतिदिन विद्यालय के रा. से. यो. के छात्र अपनी सेवा श्रमदान के रूप में नवरात्रि पर्व पर देंगे। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक मोर ध्वज क्षत्रिय,गिरजा शंकर खांडे,ईश्वर प्रसाद तिवारी एवं समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं का सराहनीय सहयोग प्राप्त हुआ।

You May Also Like