बड़ी कार्रवाई-एसपी ठाकुर की टीम ने हीरा तस्कर बाप-बेटे को किया गिरफ्तार,50 लाख के बेशकीमती हीरे बरामद.

गरियाबंद. जिले की पुलिस ने संयुक्त टीम बना के अवैध हीरा खदान से भारी मात्रा में हीरा तस्करी कर उड़ीसा जा रहे बाप- बेटे को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों से करीब पचास लाख का 745 नग हीरा पुलिस ने बरामद किया है। हीरा तस्करी के लिए चर्चित गरियाबंद में एसपी ठाकुर की कसावट के बाद अब तक की सब से बडी कार्रवाई मानी जा रही है।

एसपी जे.आर. ठाकुर ने जिले में अवैध कारोबार में अंकुश लगाने मातहतों को कड़ी चेतावनी दी है। एसपी के निर्देश के बाद एएसपी चन्द्रेश सिंह ठाकुर एवं एसडीओपी अनुज कुमार की टीम द्वारा जिले में अवैध कारोबारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। मामले का खुलासा करते हुए एसपी ने बताया कि जिले में पहली बार 745 नग हीरा कीमती लगभग 50 लाख रुपए समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

थाना प्रभारी शोभा को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई थी कि अवैध हीरा खदान पायलिखण्ड के हीरे लेकर को दो व्यक्ति बिक्री करने की नियत से स्लेटी रंग की स्कूटी क्रमांक OD-22M-3038 में ग्राहक की तलाश में शोभा के रास्ते उड़ीसा जा रहे है। जिसके बाद एसपी के निर्देश पर थाना शोभा एवं स्पेशल टीम गठीत कर चेकिंग पाइंट लगाया गया। थाना प्रभारी शोभा द्वारा कुशियार बरछा कचना धुरवा के पास चेकिंग के दौरान स्लेटी रंग की स्कूटी में सवार दो व्यक्ति पुलिस को देखकर हड़बड़ा गए और भागने लगे, जिसे सजगता से घेराबंदी कर पकड़ा गया। पकड़े गये दोनों व्यक्ति का नाम पुछने पर अपना नाम खोकन ढली पिता नितई ढली उम्र 48 वर्ष औऱ विप्लव ढली पिता खकन ढली उम्र 19 वर्ष साकिनान बारसुन्डी टोला थाना रायघर जिला नवरंगपुर (उड़ीसा) का होना बताया, तलाशी लेने पर आरोपियों के पास से 745 नग हीरा मिला। आरोपियों से पुछताछ करने पर कोई वैध कागजात प्रस्तुत नही किया। आरोपियों से 745 नग हीरा, दोपहिया वाहन एवं मोबाईल को जप्त कर गिरफ्तार किया गया है।

You May Also Like