OMG ब्रेकिंग- मंत्री डहरिया की समीक्षा बैठक में फिर उछला सीवरेज का मुद्दा, निगम के अफसर बरुआ ने मियाद मांगी तो भड़के मंत्री और MLA पांडेय..

बिलासपुर. नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डाॅ.शिव डहरिया ने कलेक्ट्रेट परिसर स्थित मंथन सभा कक्ष नगर निगम के कार्यों की समीक्षा कर नगर निगम की आय बढ़ाने और निगम सीमा में शामिल नये पंचायतों में मूलभूत सुविधाओं, नाली, सड़क, पेयजल की समस्या को प्राथमिकता से निराकृत करने जिला प्रशासन के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया तो वही शहर को खोदापुर की उपाधि दिलाने वाली सीवरेज परियोजना के काम को लेकर सफाई दे रहे निगम के प्रभारी अधिकारी की बातों से असहमत नगर विधायक ने उक्त अधिकारी की बैठक के बीच जमकर क्लास ली और सीवरेज को फ्लॉप करार दिया।

मंगलवार को नगर निगम अंतर्गत मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय, प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत मोर जमीन मोर मकान, सीवरेज परियोजना, अमृत मिशन योजना, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट, रेन वाटर हार्वेस्टिंग, ई-गवर्नेस आदि योजनाओं की नगरीय प्रशासन और विकास मंत्री डॉ शिव डहरिया ने की समीक्षा बैठक में जिला प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा की जहा एक ओर

डाॅ.डहरिया ने निकाय द्वारा संपत्तिकर वसूली की समीक्षा करते हुए कहा कि नगर निगम की जो सीमा बढ़ी है उसमें आने वाले मकानों का सर्वे कर नंबरिंग करने और संपत्तिकर निर्धारण का कार्य तेजी से किया जाए। श्री डहरिया ने नल कनेक्शन वाले घरों का सर्वे करने का निर्देश दिया। जिससे करों की वसूली में वृद्धि होगी और नगर निगम की आय बढ़ेगी। इधर मंत्री ने सीवरेज परियोजना का काम पूरा करने के बारे में जब प्रभारी अधिकारी सुरेश बरुआ से पूछा तो अधिकारी ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि अगले साल सीवरेज का काम पूर्ण कर लिया जाएगा बैठक के बीच यह बात नगर विधायक शैलेश पांडेय को नागवार गुजरी और उन्होंने सुरेश बरुवा की बातों पर नाराजगी जाहिर कर कहा कि आप 2021 क्यों बल्कि 2023 तक फ्लॉप सीवरेज परियोजना का काम पूरा करने का कष्ट करें आज तक शहर में कोई सीवरेज का ढंग से काम तो हुआ नही ऊपर से तारीख पर तारीख बढ़ाई जा रही हैं।

सीवरेज योजना पूरी तरह फ्लॉप..

विधायक शैलेश पांडेय ने नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री की समीक्षा बैठक में एक बार फिर सीवरेज परियोजना को फ्लॉप करार दिया उन्होंने कहा कि काम पूरा करने का आश्वासन देने से अच्छा इस परियोजना की टेस्टिंग कर जांच करवाने की जरूरत है जो भी अधिकारी इस फ्लॉप परियोजना में शामिल है उन पर कारवाई की जाए इधर विधायक के इस तेवर से मंत्री की मीटिंग में उपस्थित जिला प्रशासन के अधिकारी सकते में नजर आए।

You May Also Like