शाबास- माँ संग बेटियों ने स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप मे जीता गोल्ड मैडल, जिले का बढ़ाया मान.

बिलासपुर. राजधानी में आयोजित छत्तीसगढ़ स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में शहर की तीन बेटियों ने गोल्ड मैडल जीतकर जिले का नाम रौशन किया है, ये तीनों कोई और नही बल्कि सिविल लाइन टीआई परिवेश तिवारी की पत्नी और उनकी दोनो ट्विंस बेटियां है।

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप 2022 में एक ही परिवार की माँ व जुड़वाँ बेटियों ने अपने केटेगरी में गोल्ड मैडल्स जीतकर 7 मेडल अपने नाम किये, जिससे परिवार में खुशी का माहौल है।

बेटियों ने दिखाया सफलता का रास्ता.

रायपुर के माना में 6 से 15 सितम्बर तक छत्तीसगढ़ स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था। इस आयोजन में जिला पंचायत बिलासपुर में सहायक विस्तार अधिकारी दीप्ति तिवारी और उनकी बेटी अन्वेषा तिवारी, अन्वया तिवारी ने भाग लिया। बच्चो की मेहनत देखकर माँ ने भी सहभागिता निभाई और सफल हुई।

इस प्रतियोगिता में दीप्ति ने 25 m पिस्टल वीमेन केटेगरी में गोल्ड मेडल जीता। उनकी बेटी अन्वेषा ने 10 m एयर राइफल में ब्रॉन्ज, टीम सब युथ एयर राइफल में गोल्ड, युथ टीम एयर राइफल में गोल्ड, जूनियर राइफल 10 m में गोल्ड मेडल प्राप्त किया, वही अवन्या ने 10 m पिस्टल में ब्रॉन्ज, 25 m पिस्टल में ब्रॉन्ज जीतकर एक ही फैमिली में 7 मेडल्स जीते हैं, परिवार की इस उपलब्धि पर परिजनों के उनके जान-पहचान वालों में ख़ुशी की लहर है और सभी उनके उज्जवल भविष्य की कामना कर रहे हैं।
कोच पवन दुबे के साथ वे सभी पश्चिम बंगाल के आसनसोल जा रहे हैं। आसनसोल में 18 से 22 तक़ नेशनल प्रतियोगिता आयोजित है।

मालूम हो कि जुड़वा बहनें अन्वेषा व अवन्या डीपीएस स्कूल में कक्षा 8 वीं में पढ़ाई करती हैं जिन्हें स्कूल के प्रिंसिपल जसपाल सिंह ने स्कूल में सम्मानित किया और नेशनल्स के लिए शुभकामनाएं दी हैं। दोनों जुड़वा बहनें इंटरनेशनल कत्थक डांसर्स भी हैं, और नेपाल, पुणे, कोलकाता में भी पूर्व में प्रस्तुति देकर सम्मानित हो चुके है, वे प्रख्यात कत्थक नृत्यांगना बासन्ति वैष्णव की शिष्या हैं।

निशानेबाजी में आरक्षक हुसैन भी कम नहीं.

21वी स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में जिला पुलिस बल के आरक्षक यासीन हुसैन ने जीता 3 गोल्ड मैडल पर कब्जा जमाया है। NRAI के छत्तीसगढ़ प्रदेश राइफल एसोसिएशन द्वारा 7 से 16 सितंबर तक आयोजित 21वी राज्य निशानेबाजी प्रतिस्पर्धा में आरक्षक यासीन हुसैन ने 2 गोल्ड मेडल इंडिविजुअल एवं 1गोल्ड मेडल टीम से जीत कर अपने विभाग और समाज के साथ-साथ पूरे जिले को गौरवान्वित किया है। उन्होंने इस सफलता का श्रेय माता पिता एवं अधिकारियों की सपोर्ट का नतीजा बताया
अब यासीन जनवरी 2023 में असम और तमिलनाडु में आयोजित हो रहे नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में भाग लेंगे।

You May Also Like