वीडियो- देखे अवैध गोल्ड ज्वेलरी की प्रदर्शनी, एसपी पटेल की पुलिस टीम की तीसरी बडी कार्रवाई, पंजाब-रायपुर के दो तस्कर गिरफ्तार,21 लाख का माल जप्त.

महासमुंद. जिले के पुलिस कप्तान की टीम ने एक बार फिर अवैध गोल्ड ज्वेलरी की बड़ी खेप को पकड़ा है। जिले के पुलिसिंग की यह तीसरी बड़ी कार्रवाई दर्ज हुई हुई है। लगातार ओडिसा से अवैध तस्करी पर लगाम कसने एसपी के निर्देश के बाद अन्तर्राजीय चेक पोस्ट पर पुलिस पार्टी ने पंजाब के मुख्य सरगना के साथ उसके राजधानी के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है वही पकड़े गए तस्करों से कार,गोल्ड और कैश मिलाकर 21 लाख रुपए का माल जप्त किया है।

जिले की पुलिस कप्तानी संभालने के बाद आईपीएस भोजराम पटेल के नेतृत्व में अवैध कारोबारियों पर जैसे शनि की बुरी दशा सी पड़ गई है। 2 दिनों के अंतराल में एसपी की टीम ने तीसरी बड़ी कार्यवाही का खुलासा किया है। एसपी पटेल ने बताया कि उड़ीसा राज्य सटे होने के कारण अन्तर्राजीय चेक पोस्ट व आसपास लगातार निगरानी रखी जा रही है। गुरुवार को कोमाखान थाना क्षेत्र के अंतर्गत अन्तर्राजीय चेक पोस्ट फॉरेस्ट नाका टेमरी के पास वाहनो की चेकिंग के दौरान खरियार रोड ओडिसा की तरफ से एक सफेद रंग की मारूती सलेरियों कार क्रमांक CG 04 MZ 7131 तेज रफ्तार से छत्तीसगढ़ की ओर आ रही थी। कार को पुलिस टीम ने फॉरेस्ट नाका पोस्ट के पास रोका जिसमें दो दो व्यक्ति बैठे मिले।

पूछताछ करने पर ड्राईवर के बगल सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम (01) मनप्रीत सिंह पिता हरदयाल सिंह उम्र 30 वर्ष सा. म.नं. 24 गली नंबर 02 ईश्वर नगर टी.टी. रोड अमृतसर थाना सुल्तानविंड जिला अमृतसर, पंजाब एवं वाहन चालक ने अपना नाम (02) वहाजउद्दीन पिता पीर मोम्मद उम्र 37 वर्ष सा. मौदहापारा वार्ड नं. 36 कल्लू गैरेज के बाजू रायपुर थाना मौदहापारा जिल रायपुर रहने वाले है। जिनसे पूछताछ करने पर सही तरीके से जवाब नही देने व जवाब गोलमोल व संतोषप्रद नही पाये जाने पर वाहन की तलाशी ली गई तो

बैंग में मिली गोल्ड ज्वेलरी.

एसपी ने बताया कि कार में काले रंग बैंग का बैंग मिला जिसकी तलाशी में सोने का नाक, कान, गला में पहनने वाले जेवरात मिले। इसके अलावा भारी मात्रा में सोने के विभिन्न आभूषण (कान की बाली, टाप, नाक का लौंग, फुल्ली, नथनी, गेहॅू दाना, चैन लॉकेट) भी पुलिस के हाथ लगें। पूछताछ करने पर वाहन में सवार दोनो व्यक्तियों नें बताया कि सोने के आभूषणों को अमृतसर के पंजाब और छत्तीसगढ व ओडिशा क्षेत्र के विभिन्न जगहों में बेचना बताया। पुलिस की टीम द्वारा दोनो व्यक्तियों से सोने के आभूषण के संबंध में दस्तावेज दिखाने को कहा गया तो वह कोई भी वैधानिक दस्तावेज कार सवार युवकों के पास नही मिला।

पकड़े गए आरोपी.

मनप्रीत सिंह पिता हरदयाल सिंह उम्र 30 वर्ष सा. म.नं. 24 गली नंबर 02 ईश्वर नगर टी.टी. रोड अमृतसर थाना सुल्तानविंड जिला अमृतसर, पंजाब.

वहाजउद्दीन पिता पीर मोम्मद उम्र 37 वर्ष सा. मौदहापारा वार्ड नं. 36 कल्लू गैरेज के बाजू रायपुर थाना मौदहापारा जिल रायपुर.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *