वीडियो- हाथों में महादेव का टैटू बनवा रेडीअन्ना से जुड़े पढ़े लिखे नालायक कर रहे थे ऑनलाइन बैटिंग सट्टे का कारोबार,पुलिस ने पकड़ा तो सारी करतूत का खुलासा हुआ.

बिलासपुर. जिले की चकरभाठा पुलिस ने एक अलग तरह के ऑनलाइन बैटिंग ( सट्टा ) के प्लेटफार्म महादेव और रेडीअन्ना से जुड़े 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में खास बात यह है कि सभी आरोपियों ने इंजीनियरिंग व आईटीआई की पढ़ाई की है। पढ़ाई के दौरान इनकी सट्टेबाजों से दोस्ती हुई फिर सारा खेल शुरू किया गया। पुलिस ने आरोपियों से 4 लाख नकद, 2 लैपटॉप , 16 मोबाइल फोन , 9 एटीएम , 3 पैनकार्ड , 6 आईकार्ड , 6 चेक बुक , 4 पास बुक , 2 बुक आहरण व जमा पर्ची जब्त किया है।

सीएम भूपेश बघेल के निर्देश के बाद ऑनलाइन बैटिंग ( सट्टा ) के प्लेटफार्म महादेव और रेडीअन्ना से संबंधित आरोपियों की पातासाजी के लिए पुलिस कुछ खास निगाह रखे हुई थी।

इसी बीच चकरभाठा पुलिस को आनलाइन बेटिंग प्लेटफार्म की जानकारी मिली।एसीसीयू व चकरभाठा पुलिस की टीम ने पूरे ऑनलाइन सट्टे के कारोबार पर जोर दिया और रेड कार्यवाही में ऑनलाइन बेटिंग प्लेटफार्म महादेव और रेड्डीअन्ना का मैनेजर , अकाउंटेंट , बैंक खाता अरेंज करने वाला कुल 4 व्यक्तियों की गिरफ्तारी की.

आरोपी इंजीनियरिंग व आईटीआई के स्टूडेंट.

गिरफ्तार आरोपियों में पेंड्रा का निवासी शैलेश जायसवाल 2014 में इलेक्ट्रीकल स्ट्रीम से BE पास है। बांकीमोगरा का रहने वाला विकास कर्ष बी कॉम , शंकराचार्य भिलाई 2015 पास आउट है। इसी तरह राहुल ढिरही इंद्रजीत सिंह महाविद्यालय अकलतरा से फिटर में ITI 2019 किया है वहीं सोनाकुमार मरावी सिरगिट्टी का रहवासी है।

देश के कोने कोने में ब्रांच.

पुलिस को पूरे भारत में महादेव और रेडीअन्ना आनलाइन बैटिंग के एक से अधिक ब्रांच ( आफिस ) जिनमें कोलकाता , दिल्ली , पंजाब , उत्तर प्रदेश , उड़ीसा , राजस्थान , हरियाणा , महाराष्ट्र और गोवा से भी संचालित होने की पुख्ता जानकारी मिली है। एक सामान्य ऑफिस की तरह ही इनके ठिकानों में स्टाफ के द्वारा कार्य का वितरण होता है । दूसरों का बैंक खाता प्राप्त करना एप्लीकेशन का प्रमोशन, सट्टा खेलने वालों को खाता नंबर व व्हाट्सएप नंबर बदल कर प्रोवाइड, स्पोर्ट्स , नंबरों आदि माध्यम से दांव लगाए जाते थे। सट्टा खेलने के लिए रकम जमा और वितरण करने का हिसाब रखा जाता रहा। महादेव और रेडीअन्ना ऑनलाइन बैटिंग ( सट्टा ) व्हाट्सएप , टेलीग्राम एप्लीकेशन और वेबसाइट के माध्यम से इंटरनेट प्लेटफार्म पर उपलब्ध है । अलग – अलग व्हाट्सएप लाइन नंबर से कुल 270 अलग अलग बैंक अकाउंट छत्तीसगढ़ के अलावा अन्य राज्यों के भी मिले हैं । 200 से अधिक VIP मोबाइल नंबर जिनमे व्हाट्सएप एक्टिव है । 10 से अधिक वेबसाइट की जानकारी मिली है। बैटिंग साइड में सट्टा खेलने वाले लगभग 22,000 व्यक्तियों की जानकारी निकाली गई है।

हाथ मे महादेव तो मोबाइल कवर में नालायक.

इस मामले के खुलासे के दौरान एसएसपी पारुल माथुर और एएसपी राजेंद्र जायसवाल ने बताया कि पढ़े लिखे आरोपी अपने हाथों में महादेव का एक अलग तरीके का टैटू बनवाने हुए है और यही उनकी पहचान भी है वही मोबाइल कवर के पीछे साइड नालायक लिखा हुआ है। एसएसपी ने आरोपियों को पकड़ने वाले चकरभाठा थाना प्रभारी मनोज नायक और उनके स्टाफ को उपहार स्वरूप शाबाशी दी है।

You May Also Like