वीडियो- एटीएम शटर टेम्परिंग कर ट्रांजेक्शन करने वाले यूपी तीन शातिरों को एसपी गुप्ता की टीम ने किया गिरफ्तार.

सरगुजा. जिले की पुलिस कप्तान भावना गुप्ता की टीम को एटीएम शटर टेम्परिंग कर धोखाधड़ी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह को पकड़ने में सफलता मिली है। इस मामले पुलिस टीम ने यूपी के तीन शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है वही पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि अलग अलग एटीम से किस तरह रकम निकाल घटना को अंजाम दिया करते थे इधर आरोपियों से अलग अलग बैंको से विभिन्न नाम के 120 नग एटीम, 1 स्विफ्ट कार, 04 नग मोबाइल, एवं 120000रू नगद बरामद किया गया है।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी गुप्ता ने बताया कि गौतम दास कैश आफिसर स्टेट बैंक द्वारा 28 नम्बर को बैंक के एटीम मशीन की शटर टेम्परिंग कर धोखाधड़ी कर 21 ट्रांजेक्शन एवं 4 दिसम्बर को 25 ट्रांजेक्शन कर लगभग 210000 नगदी अनाधिकृत आहरण कर बैंक क्लेम करने के सम्बन्ध में लिखित आवेदन दर्ज कराया गया था.

जिस पर थाना कोतवाली में धारा 420, 120 बी का अपराध कायम कर जांच की गई।

इधर एसपी गुप्ता के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, नगर पुलिस अधीक्षक स्मृतिक राजनाला,एसडीओपी अखिलेश कौशिक के नेतृत्व में थाना प्रभारी कोतवाली उपनिरीक्षक रुपेश नारंग एवं पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के धरपकड़ हेतु जिले के सभी निकासी स्थल की नाकेबंदी कर सभी संभावित स्थल पर छापेमारी की गई।

कार से आए होटल में रुके फिर.

पुलिस टीम द्वारा बस स्टैंड एवं आस पास के होटल लॉज चेक करने पर बस स्टैंड स्थित होटल मे 3 संदिग्धो के मिलने पर उनके आने और रुकने का कारण पुलिस टीम द्वारा पूछताछ की गई।आरोपियों द्वारा गोलमोल जवाब दिए जाने पर आरोपियों की तलाशी ली गई। जिसके बाद आरोपियों के कब्जे से 120 नग एटीम, 04 नग मोबाइल, एवं 120000 रू नगद बरामद किया गया, आरोपियों से उक्त एटीम एवं जप्त सामान के सम्बन्ध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा जालीन उत्तरप्रदेश से सतना और सतना से अम्बिकापुर 27 नम्बर को स्विफ्ट कार से आए और बस स्टैंड के पास स्थित होटल में रुक 28 नम्बर को स्टेट बैंक के विभिन्न एटीम से 21 ट्रांजेक्शन और 4 दिसम्बर को 25 ट्रांजेक्शन कर लगभग 210000 रूपये एटीएम शटर टेम्परिंग कर धोखाधड़ी करना कबूल किया।

पकड़े गए आरोपी.

1 कपिल विश्वकर्मा आत्मज अशोक विश्वकर्मा उम्र 25 वर्ष

2 नीरज निषाद आत्मज नाथूराम निषाद उम्र 20 वर्ष

3 अजय कुमार निषाद आत्मज छोटे लाल निषाद उम्र 19

सभी निवासी कालपी जिला जालौन उत्तर प्रदेश.

You May Also Like