वीडियो- कुछ ऐसा है बिलासा दाई केंवट एयरपोर्ट, सीएम बघेल ने सवारा तो विधायक पाण्डेय का प्रयास हुआ सफल, नगरवासियों का सपना साकार करने का श्रेय लेने मची रही होड़..

बिलासपुर. नगर की बहुप्रतीक्षित हवाई सेवा का आगाज हो ही गया। बिलासा दाई केंवट एयरपोर्ट में पहली फ्लाइट को केबिनेट मंत्री ताम्रध्वज साहू,छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ,नगर विधायक शैलेश पाण्डेय,संसदीय सचिव रश्मि सिंह,विधायक डॉक्टर बांधी और कांग्रेस व बीजेपी के अन्य नेताओं ने झंडी दिखाकर प्रयागराज के लिए रवाना किया। एयरपोर्ट पर खुशी के माहौल में ढोल बाजे के साथ बिलासपुर का नाम हवाई सेवा के इतिहास में जुड़ गया। इधर वर्चुअल के माध्यम से प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप एस पूरी ने प्रोग्राम में हिस्सा लिया।चकरभाठा स्थित बिलासा दाई केंवट एयरपोर्ट की शुरुआत से बिलासपुर के लोग हवा में उड़ चले। जबलपुर से एलाइंस एयर की फ्लाइट (99961) को जैसे ही लोगो आसमान में देखा खुशी से सब के चेहरे खिल गए। हवाई पट्टी पर उतरते ही अतिथियों समेत सभी ने तालियां बजाकर फ्लाइट का वेकलम किया। इधर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बिलासा दाई केंवट की जमी पर फ्लाइट का वाटर केनन के माध्यम से गर्म जोशी के साथ एक अलग अंदाज में खुशी जाहिर की। कुछ देर रुकने के बाद यहां से प्रयागराज के लिए फ्लाइट रवाना हो गई जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार था। खास बात तो यह थी कि फ्लाइट की सारी सीटें पहले से ही फूल हो गई और नगर के लोग प्रयागराज के लिए रवाना होकर चेहरे पर एक अलग सी मुस्कान लिए इस पल के गवाह बने

।https://youtu.be/tbrZHPESABs

सब से पहले हेलीकॉप्टर से उतरे विधायक पाण्डेय..

ठीक दोहपर ढाई बजे स्टेट के हेलीकॉप्टर से गृह व प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, संसदीय सचिव रश्मि सिंह और विधायक शैलेश पाण्डेय हवाई पट्टी पर उतरे। सब से पहले विधायक पाण्डेय हेलीकॉप्टर से बाहर आए और गर्म जोशी से हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन किया।मंच का संचालन कर रहे कलेक्टर सारांश मित्तर ने नगर को हवाई सेवा से जोड़ने से लेकर अब तक किए गए प्रयासों का बखान किया और बताया कि अगले हफ्ते तक बिलासा दाई केंवट एयरपोर्ट से जाने वाली सभी फ्लाइट की सीटें फूल है हफ्ते में चार दिन की सेवा जारी रहेंगी अगर ऐसा ही रहा तो कलेक्टर ने उम्मीद जताई कि आने वाले दिनों में यात्रियों की संख्या देख एयरपोर्ट अथॉरिटी को पूरे सात दिन हवाई सेवा जारी हो जाए। इस यादगार पल में प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास मंहत और उनके कुछ मंत्री मंडल की टीम वर्चुअल शरीक हुए औरसपरिवार पहली बार उड़ान भर रही छात्रा भाविका महेश दुबे,कृषक नीलकंठ कौशिक,युवा नेता नीरज राजा अवस्थी व अन्य से इस सुखद पल का एहसास जानने रूबरू हुए। सभी ने एक स्वर में सीएम को धन्यवाद दिया तो वही हाईकोर्ट के अधिवक्ता और आईएम से डॉक्टरों की टीम ने बिलासा दाई केंवट एयरपोर्ट के लिए सीएम बघेल और उनकी टीम का आभार जताया।

हमारा काम दिलों को जोड़ना..श्रीमती सिंह

इस मौके पर एलाइंस एयर की सीईओ हरप्रीत सिंह भी मौजूद रही उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य का बिलासपुर बहुत खूबसूरत शहर है दिलो को जोड़ना,जुड़े भारत आत्मनिर्भर बने भारत यही एलाइंस एयर का काम है।

एक तरफ सरकार तो दूसरी ओर विपक्ष..

यू तो सेंट्रल से चर्चा और एयरपोर्ट को लेकर आ रही रुकावट के लिए राज्य सरकार ने बहुत प्रयास किया जिसका नतीजा आज सब के सामने ने सांसद अरुण साव अपने स्तर पर लगे रहे तो वही सीएम बघेल ने फंड देने में दिलदारी दिखाई इधर विधायक पाण्डेय भी अपने दिल्ली दौरे पर रहने के दौरान केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पूरी से मिलते रहे और शहरवासियों खास पर एक बड़े तबके के लोगो के लिए एयरपोर्ट की उपलब्धता से उन्हें रूबरू कराते रहे। इन सब के बीच आखिरकार सपना साकार हुआ और बिलासा दाई केंवट एयरपोर्ट बन ही गया। इधर आज इसकी शुरुआत के मौके पर मंच पर आसीन सत्ता पक्ष के नेता और विपक्षी दल एयरपोर्ट बनवाने का श्रेय लेने की होड़ में लगें रहें। किसी ने माइक संभालते ही अपना बखान किया तो किसी ने अपना. नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी के पीएम रहते हुए देश के विकास के साथ राज्य की बात कर प्रोग्राम को भाजपा मय करने की कोशिश की लेकिन मंच पर पुनः आते ही छत्तीसगढ़ी में प्रदेश के गृह मंत्री श्री साहू ने कहा कि हर बात का राजनीति करण करना थीक नही सरकार आती जाती रहती है और विकास होता रहता है कम शब्दों में श्री साहू का नेता प्रतिपक्ष को इस तरह का जवाब जैसे ही मिला कांग्रेसियों की खुशी का ठिकाना न रहा। प्रोग्राम के लास्ट में रश्मि सिंह ने भी नेता प्रतिपक्ष द्वारा सारा श्रेय लेने की कोशिश को तीखा जवाब देकर जोर का झटका दिया। वैसे केंद्रीय मंत्री श्री पूरी ने कहा कि सेंट्रल और स्टेट सरकार के तालमेल का प्रतीक है जो आज हम सब नए एयरपोर्ट की शुरुआत कर रहे हैं।

You May Also Like