वीडियो- Sc/st एक्ट के पेडिंग मामलों को लेकर आईजी डांगी रेंज के एसपी, थानेदारों और विवेचकों से फरियादी के सामने करेंगे वन टू वन,आईजी ने कहा कुछ ऐसा होगा प्लान.

बिलासपुर. रेंज के आईजी रतनलाल डांगी ने फरियादियों को सुनने नया नुस्खा अपनाया है,जिसमें एससी-एसटी एक्ट के पेंडिंग मामलों को जिले के एसपी और थानेदारों के समक्ष सुना जाएगा,बिलासपुर जिले में आईजी सीधा एसपी और संबंधित थानेदार से पीड़ित के सामने वन टू वन करेंगे वही रेंज के बाकी जिलों की क्लास वर्चुअल के माध्यम से होगी।

रेंज आईजी डांगी शनिवार से तीन चरणों मे एक विशेष तरह की समीक्षा की शुरुआत रेंज मुख्यालय में करने जा रहे है। आईजी ने थाने के प्रकरणों का निपटारा सही समय पर करने के साथ ही फरियादियों को बार-बार थाने के चक्कर नही लगाने पड़े,इस बात को ध्यान में रखते हुए योजना बनाई है। जिसमे प्रार्थी और थानेदार समेत थाने के विवेचक वह आमने सामने होंगे और प्रार्थी जिनके द्वारा शिकायत की गई थी उस मामले में थाने के अधिकारी और कर्मचारियों ने क्यो ध्यान नही दिया इन कारणों की दिया मॉनिटरिंग आईजी करेंगे।शनिवार को एससी-एसटी एक्ट से सम्बंधित प्रकरणों पर सुनवाई होगी तो वही 27 मई को रेंज के सभी थानों के प्रकरणों को लेकर आईजी प्रार्थी और थानेदार आमने सामने रहेंगे।

You May Also Like