वीडियो- बीजेपी नेता के साथ पीएम आवास योजना के सर्वे का विरोध,मिनी बस्ती वासियों के बिगड़े मूड को विधायक ने सवारा,मंत्री से की चर्चा तो सब खुशी से लौटे

बिलासपुर. शुक्रवार को बिगड़े मौसम के मिजाज के बीच गुरुघासीदास नगर मिनी बस्ती के लोगो ने बीजेपी के पूर्व पार्षद की अगुवाई में मोदी सरकार की महत्ती योजना पीएम आवास के सर्वे का विरोध करने नगर विधायक के सरकारी आवास का घेराव किया। मिनी बस्ती वासियों ने मांग है की क्षेत्र में बेहतर जीवनयापन की सारी व्यवस्था है इसलिए उन्हें पीएम आवास के मकान नही चाहिए बल्कि उसके बदले राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत पट्टा दिलाया जाए,काफी देर गहमागहमी के बाद विधायक ने विभागीय मंत्री से चर्चा की जिसके बाद मामला शांत हुआ।

https://youtu.be/AJAmeXhQmQY

वार्ड नंबर 21 गुरु घासीदास नगर के मिनी बस्ती जरहाभाठा क्षेत्र के वासियों ने बड़ी संख्या में नगर विधायक शैलेष पांडेय से प्रधानमंत्री आवास योजना के सर्वे के विरोध में ज्ञापन सौंपने पहुंचे। लोगों का कहना है कि वह विगत 40 से 50 वर्ष से निवासरत है यहां विभिन्न समाजों के समुदायिक भवन, सर्व सुविधा युक्त मंगल भवन, शौचालय आदि की व्यवस्था है। उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान नहीं चाहिए बल्कि उन्हें यथावत स्थिति में रहने दिया जाए या सरकार की योजना अनुसार पट्टा उपलब्ध कराया जाए। विधायक के सरकारी आवास में सारा हुजूम लेकर वार्ड के पूर्व बीजेपी पार्षद अनुज टंडन ने झड़ा उठाया और केंद्र सरकार की महत्ती योजना का विरोध करवाया हालांकि शांतिपूर्ण ढंग से पूर्व पार्षद और मिनी बस्ती के लोगो ने विधायक पाण्डेय के समक्ष अपनी मांग रखी।

संक्रांति की बधाई और लड्डू खिलाने की रस्मअदायगी.

विधायक पाण्डेय से मिलने पहुंचे गुरुघासीदास मिनी बस्ती के निवासी जिनमे सब से ज्यादा महिलाएं और बुजुर्ग थे,सब में काफी नाराजगी थी। जैसे ही विधायक उनसे रूबरू हुए सब से पहले उन्होंने मिनी बस्ती वासियों को मकर संक्रांति की बधाई दी,श्री पाण्डेय ने कहा कि इतने सारे लोगो को एक साथ आज के शुभ दिन लड्डू खिलाना मुमकिन नही तो उन्होंने रस्मअदायगी के तौर पर

भीड़ के बीजेपी नेता टंडन को नकद देकर सभी का मुंह मीठा करवाने का आग्रह किया। वही विधायक ने पूछा कि कितने लोगों ने कोविड से बचाव के लिए दोनो वैक्सीन लगवाया है जिसे सुन सभी ने एक साथ हाथ खड़ा किया। विधायक की सादगी से सभी खुश हो गए और शैलेश पाण्डेय जिंदाबाद का नारा लगा खुशी से वापस लौट गए।

नगरीय प्रशासन मंत्री से की चर्चा.

नगर विधायक शैलेष पांडेय ने इस संबंध में नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया से फोन पर चर्चा की और हालात से अवगत कराया। नगर विधायक ने स्थानीय रहवासियों की मांग अनुसार राजीव आश्रय योजना के तहत पट्टा देने की मांग रखी। इस पर मंत्री शिव डहरिया ने मौखिक सहमति जताते हुए राजीव आश्रय योजना के तहत पट्टा उपलब्ध कराने की बात कही है।

इसके साथ ही नगर निगम आयुक्त को तत्काल प्रधानमंत्री आवास योजना का सर्वे स्थगित करने के निर्देश दिए हैं। ताकि प्रभावित मिनी बस्ती के लोगों को स्थानांतरित ना कर राजीव आश्रय योजना के तहत पट्टा दिलाया जा सके।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *