वीडियो- SECL के नए सीएमडी मिश्रा ने चार्ज लिया, कहा सरकार के टारगेट को पूरा किया जाएगा,जो नही पता उसके लिए माफी मांगी.

बिलासपुर. कोल इंडिया के नए सीएमडी प्रेम सागर मिश्रा ने चार्ज लिया। जिसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की,श्री मिश्रा ने पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया और जिसके बारे में उन्होंने जानकारी नही थी उस सवाल पर माफी भी मांग ली। नए सीएमडी ने कोयला खनन क्षेत्र के कार्य में लंबा अनुभव होने की बातों को भी साझा किया।

कोल इंडिया की महत्वपूर्ण कंपनी और मिनी रत्न कहे जाने वाले एसईसीएल के सीएमडी के रूप में प्रेम सागर मिश्रा ने मंगलवार को पदभार ग्रहण किया। इंदिरा विहार स्थित बिलासपुर भवन में पत्रकारवार्ता कर एसईसीएल के सीएमडी प्रेम सागर मिश्रा ने कहा कि कोयला खनन क्षेत्र में कार्य का लंबा अनुभव होने के बादउन्हें एसईसीएल की जिम्मेदारी मिली है। जो भी सरकार टारगेट सेट करेगी उसे पूरा करने में कोई भी कसर नहीं छोड़ा जाएगा।

छोटे और मंझोले उद्योगों को कोयला नहीं मिल पाने के बारे में उन्होंने कहा, कि कोरोना काल की शुरुआत के समय जब कोयले की मांग बढ़ी और उद्योगों में कोयले की आवश्यकता बढ़ी, तो उस समय आंशिक रूप से कमी जरूर पड़ी होगी, लेकिन अब कोयला भरपूर है। खनन को लेकर कहीं कोई दिक्कते अभी तक सामने नहीं आ रही है, आने वाले समय कोयले को पूरी शक्ति से खनन करने का कार्य किया जा रहा है.

विस्थापितों को लेकर नए सीएमडी ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को बेघर करने से पहले उसकी पूरी व्यवस्था करने का नियम रहता है और इस नियम का एसईसीएल पूर्ण रुप से पालन भी कर रही है। ऊर्जा के क्षेत्र में लगातार एसईसीएल अपने पांव पसारता जा रहा है। छत्तीसगढ़ में सबसे बड़े सौर प्रोजेक्ट पर एसएसएल काम किया जा रहा है और आने वाले दिनों में एसईसीएल देश के लिए रिकॉर्ड कोयले निकालकर ऊर्जा के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित करने का काम भी करेगा..

बाइट- प्रेम सागर मिश्रा (सीएमडी, एसईसीएल बिलासपुर)

You May Also Like