वीडियो- आजादी का अमृत महोत्सव: स्मार्ट सिटी Ltd ने IETMS में आयोजित किया संवाद कार्यक्रम.

रायपुर. भारत की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आवासन एवं शहरी विकास मंत्रालय भारत सरकार एवं शहरी विकास प्राधिकरण छत्तीसगढ़ के मार्ग दर्शन में रायपुर स्मार्ट सिटी लि. द्वारा “आजादी का अमृत महोत्सव” के अंतर्गत 29 सितंबर से 3 अक्टूबर तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस कैंपेन के अंतर्गत गुरुवार को आई.टी.एम.एस. प्रणाली की उपयोगिता के संबंध में जन सामान्य को अवगत कराने दक्ष परिसर में संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष व रायपुर उत्तर विधायक कुलदीप जुनेजा , रायपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष दामू अम्बेडारे, काली चरण वार्ड पार्षद अमितेश भारद्वाज सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी, व गणमान्य नागरिक सम्मिलित हुए। अपने संबोधन में जुनेजा ने कहा कि रायपुर स्मार्ट सिटी लि. शहर को सुविधा संपन्न बनाने निरंतर अग्रसर है, यहां संचालित आई.टी.एम.एस. की अत्याधुनिक प्रणाली शहरी यातायात प्रबंधन, अपराध नियंत्रण और बीमारियों से जन सुरक्षा देने में अपनी बड़ी भूमिका का निर्वहन कर रहा है। स्मार्ट सिटी मिशन की विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने यातायात के नियमों का पालन करने,सुरक्षित एवं सुव्यवस्थित शहर के रूप में रायपुर को नई पहचान देने में दिए जा रहे सहयोग के लिए आम नागरिकों की भी प्रशंसा की। इस कार्यक्रम में आम नागरिकों को आईआईटी में के माध्यम से मिल रही सुविधाओं एवं सेवाओं के विस्तार से जानकारी दी गई एवं उपस्थित नागरिकों ने अपने सुझाव दिए एवं उनके प्रश्नों का निदान भी किया गया।

कार्यक्रम में रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के महाप्रबंधक जनसम्पर्क आशीष मिश्रा, सी.ए. एम.एम. उपाध्याय, सी.ए. अमित चिमनानी, बुजुर्गों की चौपाल से प्रशांत पांडेय, डॉ. प्रीति उपाध्याय, ग्रीन आर्मी से हरदीप कौर, मोहन वर्ल्यानी, गुरुदीप सिंह टुटेजा, आर्किटेक्ट मनीष पिल्लीवार, मीतनिशा एडवर्टाइजर्स से ओमकार सिंह, ए.के. एडवरटाइजर्स से अफसर खान, कांकेर रोड-वे के नवशरन सिंह गरचा सिंह गोलछा सहित आमनागरिक, रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के इंटर्न, अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे। संवाद का सत्र 1 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे एवं शाम 4 बजे भी आयोजित किया जाना है। दोपहर के सत्र में स्वामी आत्मानंद स्कूल के विद्यार्थियों को आईटीएमएस प्रोजेक्ट के संबंध में जानकारी दी जाएगी।

You May Also Like