वीडियो-रामलीला महोत्सव का अद्भुत नजारा: बरसते पानी मे घण्टो भीगते श्रीराम भक्तों का धर्म जागरण जिला संयोजक बी पी सिंह ने हाथ जोड़ किया आभार वंदन.

बिलासपुर. काशी उत्तरप्रदेश से आई धर्म प्रचारक रामलीला मंडली के तत्वावधान में 20 दिसम्बर से आयोजित रामलीला का समापन गुरुवार को संपन्न हुआ । समापन कार्यक्रम जैसे ही शुरू हुआ कपकपाती वर्षा के कारण झमाझम बारिश होने लगी मगर बावजूद इसके श्रद्धालुओं के उत्साह में कोई फर्क नही पड़ा और रिमझिम बारिश के बीच भगवान राम की आरती और भंडारा के कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस दौरान जय श्रीराम के जयघोष से देवरीखुर्द गदा चौक गुंजायमान होता रहा इस दौरान सैकड़ो की संख्या में देवरीखुर्द के वासी रामलीला समापन कार्यक्रम के साक्षी बने।

लंका विजय के बाद अयोध्या वापस आने पर भरत मिलाप की लीला तो वही श्रीराम का राज्याभिषेक हुआ। जिसके बाद रामलीला का समापन कार्यक्रम हुआ। इस दौरान रामलीला में सहयोग करने वालों को सम्मानित किया गया।
बुधवार को रावण वध और राम राज्याभिषेक के पश्चात धर्म जागरण संयोजक और रामलीला महोत्सव के प्रमुख संरक्षक बीपी सिंह और उनकी टीम के साथ कुछ विशिष्ट अतिथियों ने भगवान राम की आरती उतार कर आशीर्वाद लिया। जिसके बाद में रामलीला के मंच पर सम्मान समारोह का आयोजन हुआ।

आप सभी का धन्यवाद. सिंह.

कार्यक्रम के अंत में प्रमुख संरक्षक बीपी सिंह में सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा कि रामलीला मंडली के साथ साथ बहुत से ऐसे कार्यकर्ता है जिन्होंने पर्दे के पीछे रहकर इस महोत्सव को सफल बनाने में सहयोग किया है। विशेषकर रवि बारगाह, एस पी सिंह और राजेश शेंडे को धन्यवाद दिया। जिनके द्वारा प्रतिदिन अपने 4 से 5 घंटे का समय इस कार्यक्रम के लिए दिया गया।इसके साथ ही उन्होंने सभी सहयोगियों व वार्ड क्रमांक 42 और 43 के नागरिकों और श्रद्धालुगणों को भी धन्यवाद दिया ।
उन्होंने प्रतिदिन रामदरबार में उपस्थित हुए विशिष्ठ अतिथियों का आभार व्यक्त किया जिन्होंने इस कार्यक्रम कार्यक्रम के लिए अपना समय निकाला।

You May Also Like