शेम शेम: जेल अधीक्षक मंडावी कलेक्टर- एसपी के निरीक्षण में नजर आए विदाउट ड्रेस, प्रशासन की फुल बेज्जती.

बिलासपुर. गुरुवार की दोपहर कलेक्टर सौरभ कुमार और पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह ने सेंट्रल जेल का औचक निरीक्षण किया। करीब 1 घंटे जेल की चारदीवारीओं के भीतर कलेक्टर व एसपी व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे, लेकिन जेल सुपरीटेंडेंट खोमेश मंडावी को जिला व पुलिस प्रशासन के मुखिया के सामने वर्दी पहनने की सुध नहीं आई और उन्होंने प्रशासन की फुल बेज्जती की, वैसे तो जेल सुपरिटेंडेंट की यह हरकत अनुशासनहीनता के दायरे में आती है मगर प्रशासन इस मसले पर साइलेंट नजर आ रहा है।

कलेक्टर सौरभ कुमार और एसपी संतोष कुमार सिंह ने सेंट्रल जेल का निरीक्षण किया, इस दौरान मुख्य रूप से जेल की चाक-चौबंद व्यवस्था के आलावा बंदियों का रखरखाव, खानपान और महिला कैदियों के बच्चो का हालचाल लेकर जेल प्रबंधन की अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी दोनों अफसरों ने ली।कलेक्टर कुमार ने कोविड समय से बंद कौशल विकास की जिला जेल में चल रहे कार्यक्रमों को पुनः शुरू करने का निर्देश दिया तो भी एसपी सिंह ने संत्री ड्यूटी, सीसीटीवी कैमरे, ऑनलाइन पेशियों, मोर्चे आदि के बारे में समुचित निर्देश दिए।

कलेक्टर- एसपी के सामने बेरंग जेल अधीक्षक.

देखने में भले ही अनुशासनहीनता की हद पार हो गई लेकिन यह सच है कि जेल के भीतर घुसे जिले के मुखिया को छोड़ एसपी और जेल के बाकी अफसर ड्रेस में नजर आ रहे हैं।

लेकिन इन सब से परे जेल अधीक्षक मंडावी को लगता है ड्रेस पहनने की सुध नहीं आई, करीब 1 घंटे जेल अधीक्षक मंडावी बिना वर्दी कलेक्टर- एसपी और जेल के अपने बाकी मातहतों के साथ निरीक्षण में घूम घूम कर प्रशासन की फुल बेज्जती करते नजर आ रहे हैं वही इस मसले को लेकर जिला प्रशासन मौन है।

अरसे बाद कलेक्टर संग एसपी.

जिले में कलेक्टर और एसपी एक साथ अरसे बाद जेल के निरीक्षण में पहुंचे।

बताया जा रहा है कि एसपी संतोष सिंह ने सेंट्रल जेल की सुरक्षा व अन्य चाक-चौबंद व्यवस्था को देखने का मन बनाया था जिसके लिए उन्होंने कलेक्टर संग जेल का मुआयना किया।

जेल सुपरीटेंडेंट से नहीं हुआ संपर्क.

कलेक्टर – एसपी के जेल निरीक्षण के दौरान जेल सुपरीटेंडेंट खोमेश मंडावी के बिना ड्रेस में होने की वजह जानने

‘OMG NEWS’ ने श्री मंडावी से संपर्क किया। लेकिन उन्होंने अपना मोबाइल रिसीव करना मुनासिब नहीं समझा।

You May Also Like