अपडेट- आईईडी की चपेट में आने से सीआरपीएफ का जवान हुआ बुरी तरह घायल.

( विकास तिवारी)

बीजापुर. जिले के तर्रेम थानाक्षेत्र में शनिवार की सुबह लगभग 9 बजे सर्चिंग पर निकले जवानों में एक जवान का पैर माओवादियों द्वारा लगाए गए आईईडी में पड़ गया। जिससे आईईडी बम में विस्फोट हो गया और इस घटना में सीआरपीएफ का एक जवान बुरी तरह घायल हो गया है। जवान का नाम मोहम्मद असलम बताया जा रहा है जो सीआरपीएफ के 153 बटालियन में एएसआई के पद पर रहते हुए पेगड़ापल्ली कैम्प में पदस्थ था।

घटना के बाद तत्काल घायल जवान को प्राथमिक उपचार के लिए बासागुड़ा कैम्प लाया गया। आईईडी का विस्फोट इतना तेज था कि घटना में जवान के दोनों पैर बुरी तरह जख्मी हो गए हैं। जवान की नाजुक स्थिति को देखते हुए उसे हेलीकॉप्टर की मदद से रायपुर रवाना कर दिया गया है।

जवान की हालत स्थिर- आईजी.

घटना के संबंध में जानकारी देते हुए बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि जवान अपने नियमित गश्त पर निकले थे। माओवादियों द्वारा सुनियोजीत तरीके से जवानों के रास्ते मे आईईडी बम प्लांट कर रखा था, जिसकी चपेट में आकर जवान घायल हुआ है। जवान को बेहतर उपचार के लिए रायपुर रवाना किया गया है, जहां उसकी स्थिति स्थिर है। वहीं घटनास्थल की सर्चिंग की जा रही है, जिससे मौके पर यदि और आईईडी प्लांट किये गए हों तो उन्हें बरामद किया जा सके।

दो दिनों में दो बड़ी घटनाएं.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान के बाद एक ओर जहां माओवादियों ने सुकमा और बीजापुर के सीमावर्ती क्षेत्रों में एयरस्ट्राइक करने का आरोप लगाते हुए अपनी एक पीएलजीए की महिला साथी की मौत की जानकारी दी है, वहीं दूसरी ओर बीजापुर जिले में ही दो दिनों में दो बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है। बीजापुर में ही एक दिन पूर्व उसूर क्षेत्र में एक ग्रामीण की दिनदहाड़े हत्या कर क्षेत्र में दहशत फैलाया था तो वहीं आज दूसरे दिन आईईडी ब्लास्ट कर अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई है।

You May Also Like