जीवन को सफल बनाने के लिए धार्मिक कार्य के साथ ही अच्छे कर्म भी जरूरी, गौरहा.

बिलासपुर. बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत पेंडरवा में महिला समिति धीवर समाज के द्वारा विष्णु पुराण का अलौकिक आयोजन कराया जा रहा है। इस आयोजन को संपन्न कराने में ग्राम वासियों के साथ ही धीवर समाज के महिला समिति का भी विशेष योगदान रहा है। विष्णु पुराण की कथा को श्रवण करने के लिए जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा भी पहुंचे उन्होंने व्यासपीठ से आशीर्वाद लेकर इस धार्मिक अनुष्ठान को संपन्न कराने के लिए धीवर समाज को शुभकामनाएं दी।

जिला पंचायत के सभापति अंकित गौरहा ने विष्णु पुराण के इस धार्मिक अनुष्ठान के आयोजन के लिए धीवर समाज की महिला समिति को शुभकामनाएं दी और कहा कि जीवन में धार्मिक कार्य के साथ हमें अच्छे कर्म भी करने चाहिए तभी हमारा जीवन सफल होगा और आपने आज जो सम्मान व स्नेह दीया हैं उसके लिए मै जीवन पर्यंत आपका ऋणी रहूंगा।

हर युग में भगवान के किया दुष्टों का संहार.

यज्ञ में आचार्य रोहणी कुमार पांडेय ने विष्णु पुराण कथा श्रवण कराई,जिसमें उन्होंने कहा कि हर युग में भगवान नारायण अलग-अलग रूपों में आकर लोगों का कल्याण किया और दुष्टों का संहार किया। ऋषि मुनि यज्ञ व कथा प्रारंभ करते थे तो दैत्य उसमें विघ्न उत्पन्न करते थे। जब-जब ऐसा हुआ तब-तब भगवान हरि ने संत ब्राह्माणों और गाय की रक्षा के लिए अवतरित हुए।

ग्राम पंचायत के उपसरपंच पवन धीवर ने बताया की जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा से हमेशा छोटे भाई की तरह स्नेह और सहयोग मिलता है और वह जनहित के कार्य में हमेशा ग्राम वासियों का सहयोग करते हैं।

You May Also Like