शहर और पड़ोसी राज्य में पहले की चोरी फिर माल खपाने घूमते पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर आरोपी बारीक.

रायगढ़. शहर और पड़ोसी राज्य के ज्वेलरी शॉप और सूने मकानों चोरी की वारदात को अंजाम देकर सोने-चांदी के जेवरातों और कैश की चोरी करने वाले शातिर आरोपी को माल खपाने की जुगत में घूमते हुए सायबर सेल और जूटमिल पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है,पकड़े गए आरोपी से पुलिस ने करीब डेढ लाख रुपए की ज्वेलरी बरामद किया है।

साइबर सेल इंचार्ज कमल किशोर पटेल ने बताया कि बीते मंगलवार को साइबर सेल और जूटमिल पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में ट्रांसपोर्ट नगर में घूमते हुए पुलिस टीम ने एक संदेही युवक को पकड़ा था। जिसके पास एक काले रंग का बैग मिला। पुलिस टीम ने जब संदेही से पूछताछ की तो पता चला की उसका नाम रंजन बारिक हैं जो बेलपहाड़ झाड़सुगुड़ा उड़ीसा का निवासी है और वह एक शातिर अपराधी है। आरोपी आसपास के लोगों एवं राहगीरों को रकम की आवश्यकता बता झांसे में लेकर एक सोने की चेन कम दाम में बेचने की फिराक में था।

इधर पुलिस ने जब उसके पास रखा बैंग चेक किया तो अंदर एक सोने की चैन मंगलसूत्र,झुमका मिला। आरोपी से उक्त जेवरातों के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वर्ष 2021 में संबलपुर के कंपनी में प्राइवेट नौकरी करता था। नौकरी से छूट जाने पर रायगढ़ काम की तलाश में आता-जाता था। इस दौरान फरवरी 2022 में रायगढ़ के कांशीराम चौक के पास एक सूने मकान में सोने का मंगलसूत्र, 1 जोड़ी सोने का झुमका और 20-25 हजार रुपए नकद चोरी किया और चोरी का सामान लेकर बेलपहाड़ भाग गया था। बेलपहाड़ में ज्वेलरी में सोने का जेवरात बेचना चाहा लेकिन बेच नहीं पाया और सारा माल घर में ही रख लिया वही नगद को खर्च कर दिया था। रुपए खर्च के बाद फिर 4 दिसम्बर को रायगढ़ आया और ओवर ब्रिज के नीचे ज्वेलरी दुकान में ज्वेलर को सोने की चेन दिखाने बोला और मौका देखकर सोने की चेन चोरी का दुकान से भाग गया था। 5 दिसम्बर को ओडिशा जाने वाली बस पकड़ने के लिए ट्रांसपोर्ट नगर बस स्टैंड गया और सोने का चेन और अन्य जेवरात को कम दाम में बेचने ग्राहक तलाश कर रहा था इसी बीच पुलिस टीम ने आरोपी को हिरासत में ले लिया।

You May Also Like