आईजी ऑफिस के स्टेनो भारद्वाज हुए रिटायर, अधिकारियों ने श्री फल,शाल देकर दी विदाई.

बिलासपुर. आईजी ऑफिस में पदस्थ स्टेनो रमेश भारद्वाज 41 साल की नौकरी के बाद गुरुवार को रिटायर हुए। राज्य के अलग अलग जिलों में विभाग को अपनी सेवाएं दे चुके श्री भारद्वाज के कार्यकाल को साथी कर्मचारियों ने याद किया तो वही आईजी रतन लाल डांगी ने उन्हें पुष्पगुच्छ, श्री फल और शाल भेंट कर उनके उज्ज्वल व स्वस्थ जीवन की कामना की।

पुलिस विभाग में शानदार 41 वर्षों के कार्यकाल के उपरांत निरीक्षक अ/ प्रवर श्रेणी शीघ्रलेखक रमेश भारद्वाज सेवानिवृत्त हुए।

एक नजर श्री भारद्वाज के कार्यकाल पर.

श्री भारद्वाज पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय में स्टेनो के पद पर पदस्थ थे। उनकी प्रथम नियुक्ति दिनांक 21.7.1980 को सउनि “अ” के पद पर कार्यालय पुलिस अधीक्षक दुर्ग में हुई। स्टेनोग्राफी पास होने के पश्चात दिनांक 01.04.1985 से 12वी वाहिनी छ. स. बल तत्कालीन दर्री (कोरबा) में कार्यरत रहे। 1989 में स्थानांतरित होकर जिला बल में आकर अ.पु.अ. कोरबा तथा पुलिस अधीक्षक बिलासपुर के स्टेनो पद पर कार्यभार संभाला। जुलाई 1990 से कार्यालय पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज में स्थानांतरण पर पदस्थ होकर अब तक सफल कार्यकाल संभालते रहे। इस अवधि में कुल 22 पुलिस महानिरीक्षकों के अधीनस्थ रह कर कुशलता पूर्वक कर्तव्य का निर्वहन करते रहे।श्री भारद्वाज राष्ट्रपति पुलिस पदक से भी सम्मानित है।

योगा का करे अनुसरण ताकि रहे चुस्त. आईजी

सेवा निवृत होने व उनके सम्मान में आयोजित समारोह में पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी के द्वारा सफल सेवा कार्यकाल की सराहना करते हुए स्वस्थ उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी गई। आईजी द्वारा श्री भारद्वाज की कार्यशैली, काम के प्रति निष्ठा की प्रंशसा करते हुए कहा कि उनके द्वारा पुलिस विभाग और परिवार के बीच सामंजस्य स्थापित करते हुए अपने स्वास्थ्य और सेहत के प्रति जागरूक होकर सेवानिवृत्त की उम्र में भी योगा के निरंतर अभ्यास से चुस्त और तन्दरुस्त रहने करते हुए आज के युवा पुलिस अधिकारियों को इनका अनुशरण करना चाहिए ताकि वे शारिरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रह सकें। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती दीपमाला कश्यप द्वारा रमेश भारद्वाज के द्वारा पुलिस विभाग के सफल कार्यकाल की सराहना करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य एवं स्वास्थ्य की शुभकामनाएं दी गई। पुष्पगुच्छ, श्रीफल एवम शाल देकर आईजी द्वारा सम्मानित किया गया।

You May Also Like