NTPC सीपत में राज्य स्तरीय अंतर जिला फुटबाल चैंपियनशिप का समापन.

बिलासपुर.एनटीपीसी सीपत में नैगम सामाजिक दायित्व के अंतर्गत छत्तीसगढ़ फुटबाल एशोसिएशन के सहयोग से राज्य स्तरीय अंतर जिला फुटबाल चैंपियनशिप व कोचिंग कैंप का 7 से 13 दिसंबर तक आयोजन किया गया। राज्य स्तरीय अंतर जिला फुटबाल चैंपियनशिप सीनियर मेन्स के इस आयोजन में सरगुजा, रायपुर, कोरबा, बस्तर, सुरजपुर, बिलासपुर, दुर्ग, दंतेवाड़ा, राजनांदगाँव, नारायणपुर तथा रायगढ़ जिले की टीम ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता का फाइनल मुक़ाबला नारायणपुर एवं सरगुजा जिले की टीम के बीच खेला गया।

खिताबी मुकाबले के पूर्व परियोजना प्रमुख घनश्याम प्रजापति, कार्यकारी निदेशक, रमानाथ पुजारी, मुख्य महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण), एस वी डी रविकुमार, विभागाध्यक्ष (मानव संसाधन), डॉ. अजय सिंह, अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ फुटबाल एशोसिएशन के प्रमुख द्वारा खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर और फुटबाल किक लगाकर फाइनल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

फाइनल मुकाबले में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। मैच के आखिरी 5 मिनट में नारायणपुर की टीम ने गोल कर 1-0 से खिताब अपने नाम किया। मुख्य अतिथि घनश्याम प्रजापति, कार्यकारी निदेशक द्वारा विजेता नारायणपुर एवं उप विजेता सरगुजा को ट्राफी प्रदान किया गया।

श्री प्रजापति ने अपने संबोधन में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को अपनी शुभकामना देते हुए उनके खेल भावना की प्रशंसा की और इस चैंपियनशिप में चयनित खिलाड़ियों को भी बधाई दी।

चैंपियनशिप के बाद कुल तीस चयनित खिलाड़ियों को सीपत स्टेशन में तीन सप्ताह तक शिविर में रहकर कोचिंग प्रदान किया जाएगा। चयनित खिलाड़ियों को कोचिंग कैंप में प्रशिक्षण देने के उपरांत अंतिम रूप से 20 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। जो कोल्हापुर में आयोजित राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में 7 से 15 जनवरी 2023 तक छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व करेगी। यह टीम अपना मैच दमन व दीव, बंगाल, महाराष्ट्र, हरियाणा तथा मध्यप्रदेश के साथ खेलेगी।

एनटीपीसी सीपत के नैगम सामाजिक दायित्व के तहत छत्तीसगढ़ फुटबाल एशोसिएशन के सहयोग से आयोजित इस कैंप से खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने में सहायक रहेगा।

You May Also Like