फिल्मी स्टाइल में थाने आ धमके एसपी, देर रात कप्तान के तेवर देख हड़बड़ाए पुलिस कर्मी, इलाके का लिया हालचाल और कहा, पढ़े पूरी खबर.

बेमेतरा. बुधवार की रात जिले के पुलिस कप्तान आर के साहू अचानक हाइवे पर स्थित नांदघाट थाना पहुंच गए। यकायक एसपी को अपने सामने देख थाना स्टाफ हड़बड़ा गया इधर थानेदार को तलब कर एसपी ने क्षेत्र का हाल चाल लिया और कड़े शब्दों में अवैध कारोबार और खास कर देर रात तक होटल – ढाबे खोलने वालों पर नकेल कसने की चेतावनी मातहतो को दी।

फिल्मी स्टाइल में आईपीएस राम रामकृष्ण साहू दो दिन पहले बुधवार की देर रात नांदघाट थाने पहुंच गए। हालाकि सूट बूट में आए एसपी को देख थाने में मौजूद पुलिस स्टाफ ने उन्हे पहचान लिया, इससे पहले एसपी साहू की गाड़ी थाना परिसर में इंट्री करते ही बड़े साहब के आने का हल्ला मच गया था। एसपी को सामने देख चौकन्ना हुए थाना स्टाफ ने आननफानन में थाना इंचार्ज अलील चंद तक खबर पहुंचाई और जैसे ही थाना इंचार्ज सामने आए एसपी ने ली नांदघाट थाना स्टाफ की क्लास।

आईपीएस साहू की हिदायत.

श्री साहू ने अवैध शराब, जुआ, सट्टा, गांजा, नशीली दवा एवं अन्य अवैध कार्यो में लिप्त लोगो के खिलाफ सख्ती और देर रात तक ढाबा- होटलो की चेकिंग समेत हाईवे पेट्रोलिंग वाहन को नांदघाट के मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग में तैनात रहने कड़े शब्दों में निर्देश दिया।

कप्तान की नाराजगी और टिप्स.

पुलिस कप्तान रामकृष्ण साहू ने थाने की अस्त व्यस्त हालत देख नाराजगी जताई उन्होने थाना इंचार्ज चंद और स्टाफ टिप्स दिया की रात में पेट्रोलिंग/गस्त करने, रात्रि में किसी प्रकार की घटना घटित होने पर तत्काल रिस्पांस, चोरी की कोई घटना न हो इसलिए सर्तकता से सचेत होकर गस्त करने, किसी भी ढाबा/होटलो में अवैध शराब की बिक्री और पिलाने की सुविधा नही होना चाहिए.

एनएच में तैनात रहे पुलिसकर्मी.

एसपी साहू ने कहा कि थाना नांदघाट राष्ट्रीय राजमार्ग में स्थित है, हाईवे पेट्रोलिंग वाहन को थाना में न रहकर नांदघाट के मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग में तैनात रखा जाए,जिससे किसी प्रकार की दुर्घटना होने पर घायल व्यक्ति को बचाया जा सके।

और इसलिए आना पड़ा आईपीएस साहू को.

दरअसल चार्ज लेने के बाद एसपी साहू ने लगातार जिले राजपत्रित पुलिस अधिकारियो और थाना प्रभारियों से संपर्क कर जिले में बेहतर पुलिसिंग और एक्टिव रहने को कहा है। मिली जानकारी अनुसार के रविवार की देर रात एक प्रोग्राम से बिलासपुर आ रहा परिवार हाइवे रोड़ पर स्थित संजय बिहारी ढाबे में कुछ देर के रिफ्रेशमेंट के लिए रुक गया था। इसी बीच एक ढाबा कर्मी ने गाड़ियों में बैठी महिलाओं पर टॉर्च की रोशनी मारना शुरू कर दिया। इससे नाराज ग्रुप के मेंबर ने मना किया तो ढाबा कर्मी उखड़ गया और गाली गलौच कर विवाद पर उतारू हो गया था। देखते देखते ही देखते ढाबा कर्मी ने उक्त परिवार पर रॉड से हमला कर दिया। किसी तरह अपनी जान बचा कर परिवार ढाबे से भागा कर जैसे तैसे नांदघाट थाने पहुंच आप बीती थाने में मौजूद नाइट ड्यूटी स्टाफ को सुनाई, आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उल्टा घबराए हुए परिवार पर ही चढ़ाई शुरू कर दिया और संजय बिहारी ढाबा संचालक का पक्ष लेने लगे कुछ देर बाद जब इस बात की जानकारी एसपी साहू को लगी तो उन्होंने तत्काल नांदघाट थाना इंचार्ज अलील चंद को फोन घुमाया और जमकर बरसे एसपी ने कहा कि थाने में जो भी स्टाफ हो उसे कहे कि पीड़ित परिवार की परेशानी सुने और उन्हें सुरक्षित कुछ दूर तक छोड़कर आए। इधर एसपी तक मामला पहुंचने की जानकारी मिलते ही थाना स्टाफ के व्यवहार का सीन बदल गया और हाथ पैर फूल लगे,बोलचाल में सुधार लाते ही नांदघाट थाना स्टाफ ने उक्त परिवार को राहत दी और पूरी सुरक्षा से आगे का सफर तय करवाया।

बताया जा रहा है कि संजय बिहारी ढाबा संचालक और उसके स्टाफ नशे की हालत में कस्टमर्स से अभद्रा कर मारपीट पर उतारू हो जाता है। जिसकी शिकायत एसपी को मिल रही थी इधर एसपी ने निर्देश पर उक्त मामले में मारपीट करने वाले संजय बिहारी ढाबा कर्मियों के खिलाफ नांदघाट पुलिस ने धारा 151 के तहत करवाई की है।

You May Also Like